• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Negligence, Neither Mask Nor Social Distancing In General Meetings Being Held In Many Districts Of The State

गाइडलाइन की हो रही अवहेलना:प्रदेश के कई जिलों में हो रही आम सभाओं में लापरवाही, न मास्क न सोशल डिस्टेंसिंग

टीम हरियाणा21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना संक्रमण के केसों में लगातार हो रही बढ़ोतरी। - Dainik Bhaskar
कोरोना संक्रमण के केसों में लगातार हो रही बढ़ोतरी।

प्रदेशभर में कोरोना संक्रमण के केसों में बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच कई जिलों में कोरोना की गाइडलाइन की अवहेलना कर आम सभाएं हो रही हैं। करनाल और फरीदाबाद समेत कई जिलों में नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले गुरुवार को नगर निगम कर्मचारियों और आंगनबाड़ी वर्कर्स ने अपनी मांगों को लेकर निगम सभागार में भोजनावकाश के समय आमसभा की, लेकिन इस दौरान जो स्थिति देखने को मिली वह बहुत ही गंभीर है।

आमसभा में एक भी कर्मचारी के मुंह पर मास्क लगाए नहीं दिखाई दे रहा। सोशल डिस्टेंसिग भी नहीं है। कर्मचारियों की यह लापरवाही इन पर ही नहीं दूसरे लोगों पर भी भारी पड़ सकती है। प्रदेशभर में प्रशासन की सख्ती जारी है, फिर भी गाइडलाइन की अवहेलना हो रही है।

करनाल में 6 बजे के बाद मार्केट, होटल, रेस्टोरेंट, शराब ठेके बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। रात 11 बजे तक होम डिलीवरी कर सकते हैं, मेडिकल, किरयाना और मिल्क बूथ रहेंगे खुलेंगे, नाइट मार्केट भी रहेगी बंद। सोनीपत में कोरोना की रफ्तार बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी बढ़ाई, नागरिक अस्पताल में 30 वेंटिलेटर फंग्सनल किए हैं।

जींद में सिविल अस्पताल प्रशासन ने पुरानी बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर स्थित कोविड वार्ड खाली करवा लिया है और फिर से इसे कोविड वार्ड बनाकर आइसोलेशन सेंटर बना दिया है। यहां पर 10 वीआईपी और 40 नार्मल बेड खाली रखे गए हैं। फिलहाल कोई भी मरीज सिविल अस्पताल में दाखिल नहीं है। जो लोग पॉजिटिव आए हैं, उनको घरों में ही आइसोलेट किया जा रहा है।

कर्मचारियों की यह लापरवाही दूसरे लोगों पर पड़ सकती है भारी

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले गुरुवार को नगर निगम कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर निगम सभागार में भोजनावकाश के समय आमसभा की, लेकिन इस दौरान जो स्थिति देखने को मिली वह बहुत ही गंभीर है। आमसभा में एक भी कर्मचारी के मुंह पर मास्क लगाए नहीं दिखाई दे रहा। सोशल डिस्टेंसिग भी नहीं है। कर्मचारियों की यह लापरवाही इन पर ही नहीं दूसरे लोगों पर भी भारी पड़ सकती है।

सिरसा में आईसीएस कोचिंग सेंटर में चल रही थी कक्षाएं, पांच हजार रुपए जुर्माना लगाया

कोविड-19 के चलते सरकार ने सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के निर्देश दिए हुए हैं। वहीं सिरसा में कोचिंग सेंटर खुले हुए थे और कक्षाएं लगाई जा रही थी। जिसकी शिकायतें डीसी को मिली। गुरुवार को एसडीएम जयवीर यादव ने कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण किया। इस दौरान आईसीएस सेंटर पर छापेमारी की तो कक्षाएं लगाई जा रही थी।

एसडीएम जयवीर यादव ने मौके पर ही सेंटर संचालक पर ₹5 हजार का जुर्माना लगाकर उसे बंद करवा दिया। इसके बाद एसडीएम ने शहर के 6 अन्य कोचिंग सेंटर भी जांचें। कोचिंग सेंटर जांचने की सूचना पाकर संचालकों में हड़कंप मच गया और वे तुरंत शटर डाउन करके भाग निकले।

कैथल में पीएबी की शाखा में चेतावनी के बाद तोड़े जा रहे थे नियम, 5 हजार जुर्माना लगाया

सरकार की कोविड गाइडलाइन का पालन न करने पर नगर परिषद की टीमों ने शहर में दर्जनों लोगों पर जुर्माना लगाया। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने अम्बाला रोड पर स्थित पीएनबी की शाखा पर 5 हजार रुपए का जुर्माना किया। कार्यकारी अधिकारी कुलदीप मलिक ने बताया कि पीएनबी की शाखा को एक बार पहले चेतावनी दी जा चुकी थी।

उसके बाद गुरुवार को चेकिंग की गई तो वहां न तो स्टाफ मास्क पहने हुए था और न ही उपभोक्ताओं ने मास्क लगाया हुआ था। गेट पर भी बिना किसी रोक-टोक के आवाजाही हो रही थी, जिस कारण शाखा पर जुर्माना किया गया है। शाखा मैनेजर ने राशि नहीं दी, जिस कारण उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...