• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Nikita Tomar Father Statement On Haryana Government Decision To Make Law Against Love Zihad

लव जिहाद के खिलाफ कानून:निकिता के पिता बोले- हरियाणा सरकार पहले फैसला लेती तो मेरी बेटी बच जाती

बल्लभगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निकिता के पिता मूल चंद तोमर - Dainik Bhaskar
निकिता के पिता मूल चंद तोमर

हरियाणा सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है, जिस पर निकिता तोमर के पिता मूलचंद तोमर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अगर हरियाणा सरकार कानून बनाने पर पहले विचार करती और इसे बना दिया जाता तो शायद मेरी बेटी की हत्या नहीं होती।

अब किसी और की बेटी के साथ ऐसा न हो, इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियों को एकजुट होकर प्रदेश सरकार के फैसले का समर्थन करना चाहिए, ताकि एक कड़ा कानून बने और बेटियों को सुरक्षा मिले। उनके साथ वो न हो, जो मेरी निकिता के साथ हुआ। मेरी बेटी तो अब लौटकर नहीं आ सकती, लेकिन पूरे प्रदेश की बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी, जिसके लिए सरकार को ही कदम उठाने होंगे।

जल्द कोई ठोस फैसला ले सकती है सरकार

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की तैयारी में है। गृहमंत्री अनिल विज ने भी कहा है कि लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है। जल्द ही इस पर कोई ठोस निर्णय लिया जा सकता है। इस संदर्भ में उन्होंने ट्वीट भी किया है।

मुख्यमंत्री ने लगा दी है मुहर

इससे पहले रविवार को सीएम मनोहर लाल ने भी इस पर अपनी सहमति व्यक्त कर दी है। कर्ण स्टेडियम में हरियाणा दिवस समारोह में शिरकत करने पहुंचे सीएम ने कहा था कि चूंकि बल्लभगढ़ की छात्रा की हत्या का मामला 'लव जिहाद' से जुड़ा हुआ है, इसलिए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार भी इसे गंभीरता से ले रही है। सरकार कानूनी प्रावधानों पर विचार कर रही है, ताकि दोषी बच न सके और किसी निर्दोष को सजा न हो।

यूपी सरकार कर चुकी है कानून बनाने की घोषणा

उत्तर प्रदेश की सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की घोषणा कर चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि इससे कोर्ट के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। वहीं लव जिहाद के खिलाफ योगी आदित्यनाथ के बयान पर मंत्री विज ने कहा कि योगी आदित्यनाथ हमेशा सत्य बोलते हैं और इस लव जिहाद नाम की चीज पर कानून से या वैसे रोक लगाना लाजमी है।

खबरें और भी हैं...