पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद में घोटाले ही घोटाले:नगर निगम में शामिल होने के बाद 20 करेाड़ निकालने की आशंका, BDPO ने SDM को लिखा पत्र

फरीदाबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम पंचायत के अकाउंट से करीब 20 करेाड़ रुपए गलत तरीके से विकास कार्य के नाम पर निकाले गए हैं। - Dainik Bhaskar
ग्राम पंचायत के अकाउंट से करीब 20 करेाड़ रुपए गलत तरीके से विकास कार्य के नाम पर निकाले गए हैं।

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के गांव मुजेड़ी में घोटाले के आरोप रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अभी तक महिला बीडीपीओ पूजा शर्मा के भाई की फर्म को बगैर विकास कार्य और बिल के 70 लाख रुपए के भुगतान हाेने की जांच चल रही है कि अब 20 करोड़ की और राशि पंचायत के खाते से गलत तरीके से निकालने का मामला सामने आया है। तिगांव का अतिरिक्त चार्ज संभालने के बाद नए बीडीपीओ प्रदीप कुमार ने एसडीएम को पत्र लिखकर उक्त गांव के ग्राम सचिव के खिलाफ सर्च वारंट जारी कराने का अनुरोध किया है। उन्हें आशंका है कि ग्राम सचिव 20 करोड़ के कथित घोटाले में हेराफेरी कर सकता है।

बता दें कि 70 लाख रुपए के गबन के मामले में तिगांव में तैनात रही बीडीपीओ पूजा शर्मा को सस्पेंड किया जा चुका है। ऐसे में सरकार ने बल्लभगढ़ में तैनात बीडीपीओ प्रदीप कुमार को तिगांव का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि मुजेडी़ गांव को नगर निगम की सीमा में शामिल होने के बाद भी ग्राम पंचायत के अकाउंट से करीब 20 करेाड़ रुपए गलत तरीके से विकास कार्य के नाम पर निकाले गए हैं। गांव के ही शिकायतकर्ता की शिकायत पर प्रशासन इस मामले की जांच शुरू कर दी है। बैंक से अकाउंट के स्टेटमेंट मंगाए गए हैं।

रिकॉर्ड जमा नहीं करा रहे ग्राम सचिव

विभागीय सूत्रों ने बताया कि मुजेड़ी गांव के ग्राम सचिव जोगिंदर ने अभ्ी तक पंचायत का रिकार्ड बीडीपीओ कार्यालय में जमा नहीं कराया है। जबकि सचिव ने लिखित में कहा है कि उन्होंने रिकार्ड जमा करा दिया है। अब नवनियुक्त बीडीपीओ प्रदीप कुमार ने एसडीएम बल्लभगढ़ को पत्र लिखकर जोगिंदर का सर्च वारंट जारी कराने का अनुरोध किया है ताकि रिकार्ड नगर निगम को जमा कराया जा सके। पंचायत विभाग को आशंका है कि ग्राम सचिव रिकार्ड में गड़बड़ी कर सकता है। उधर बीडीपीओ प्रदीप कुमार का कहना है कि बैंक रिकॉर्ड को मंगाया गया है। उसकी जांच करने के बाद भी पता चल पाएगा कि 20 करोड़ की गड़बड़ी हुई है या नहीं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

और पढ़ें