पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Overnight Drama For Baroda Ticket In Congress, Direct Nomination Done Without Announcement In The Day

बरोदा उपचुनाव:कांग्रेस में बरोदा के टिकट के लिए रातभर ड्रामा, दिन में बिना घोषणा के ही सीधे कराया नामांकन

गोहाना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गोहाना | नामांकन कराने के लिए पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और समर्थकों की भीड़।
  • हुड्डा ने रात तक लगाया जोर, कपूर बोले- मैं गुटबाजी का हुआ शिकार
  • हुड्डा के करीबी कपूर के आरोप पर सैलजा बोलीं- वे तो हमारे कार्यकर्ता ही नहीं

बरोदा उपचुनाव के लिए भाजपा ने जहां गुरुवार देर रात उम्मीदवार खिलाड़ी योगेश्वर दत्त की घोषणा कर दी थी। वहीं, कांग्रेस में टिकट को लेकर रातभर ड्रामा चलता रहा। रात भर नए-नए नाम सामने आते रहे। पार्टी में गुटबाजी के कारण कोई नाम फाइनल नहीं हो रहा था। भूपेन्द्र हुड्डा शुरू से कपूर नरवाल के नाम को फाइनल करवाने के लिए जोर लगाए रहा थे, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा अड़ी थी कि पार्टी के बाहर से किसी आदमी को टिकट न दी जाए।

अंत में प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल ने हुड्डा और शैलजा में बीच-बचाव कराया। उन्होंने तय किया कि जिसे टिकट मिलेगी वो पार्टी का ही कार्यकर्ता होगा, लेकिन बरोदा हुड्डा का गढ़ है, इसलिए उनकी पसंद का होगा। ऐसे में रात 2 बजे के बाद भूपेंद्र हुड्डा की नजदीकी इंदुराज नरवाल का नाम फाइनल कर हाईकमान को दिया गया, लेकिन पार्टी की तरफ से कोई घोषणा नहीं की गई। सीधे इंदुराज को कहा गया कि आप नामांकन की तैयारी करें। इसके बाद दिन में सीधे दिल्ली से आकर भूपेन्द्र हुड्डा, दीपेंद्र और कुमारी शैलजा ने उनका आवेदन जमा कराया।

टिकट कटने से नाराज कपूर ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरा, समर्थन में पहुंचे विधायक कुंडू के खिलाफ नारेबाजी
कृषि कानून के बाद डॉ. कपूर नरवाल भाजपा से दूरी बनाए थे, लेकिन भाजपा को नहीं छोड़ा था। इस बीच हुड्डा के साथ 4 मीटिंग कर चुके थे। उनका नाम तय माना जा रहा था, लेकिन अंतिम क्षणों में कट गया। इससे नाराज डॉ. नरवाल ने निर्दलीय पर्चा भरा है। उनके नामांकन में आए विधायक बलराज कुंडू के खिलाफ कांग्रेस समर्थकों ने नारेबाजी कर दी। उनका आरोप है कि विधायक ने पंचायती उम्मीदवार को लड़ाने की बात कही थी। अब डॉ. नरवाल को लड़वा रहे हैं। विधायक को अपनी बात पर रहना चाहिए था। कूपर ने कहा कि कांग्रेस की गुटबाजी ने उसे बलि का बकरा बनाया है।

हुड्डा ने मेरी मदद की : कपूर

डॉ. कपूर ने कहा कि कृषि बिलों के कारण भाजपा से जाने का मन बना लिया था। मेरी कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के साथ मीटिंगें भी हुईं। उन्होंने मेरी मदद भी की, लेकिन कांग्रेस में ऊपरी स्तर पर गुटबाजी है। मुझे मोहरा बनाया गया है।

पार्टी कार्यकर्ता को उतारा: शैलजा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि बरोदा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी के नाम पर चर्चा देर रात तक होती रही। पार्टी कार्यकर्ता को ही चुनाव मैदान में उतारना चाहती थी, जिसके कारण देरी हुई। कपूर नरवाल के आरोप गलत हैं और वो तो हमारी पार्टी के कार्यकर्ता ही नहीं हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें