पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायतीराज:पंचायतों का कार्यकाल खत्म, प्रशासकों से 2 दिन में रिकाॅर्ड की जानकारी मांगी

राजधानी हरियाणा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दुष्यंत चौटाला, डिप्टी सीएम, हरियाणा - Dainik Bhaskar
दुष्यंत चौटाला, डिप्टी सीएम, हरियाणा
  • 7 दिनों तक होगी रिकाॅर्ड की जांच, दुरुस्त है या नहीं

प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं का कार्यकाल समाप्त हो गया है। बुधवार से प्रशासक के रूप में पंचायतों का कार्यभार बीडीपीओ, पंचायत समितियों का कार्यभार एसडीएम और जिला परिषद का कार्यभार सीईओ संभालेंगे।

पंचायत विभाग के महानिदेशक आरसी बिढान ने बताया कि सभी पंचायतों, ब्लाॅक समितियों, जिला परिषदों के रिकाॅर्ड जमा होने की पूरी जानकारी प्रशासकों को दो दिनों में स्टेट मुख्यालय को देनी होगी। 7 दिन के अंदर रिकाॅर्ड की जांच होगी कि यह दुरूस्त है या नहीं। रिकाॅर्ड दुरूस्त नहीं मिला तो आगामी कार्रवाई होगी।

जब तक सरकार चुनाव नहीं कराती, तब तक प्रशासक ही विकास का जिम्मा संभालेंगे। उधर, सरकार सभी डीसी से वार्डबंदी की रिपोर्ट मांग चुकी है। पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव मई या जून में हो सकते हैं। हालांकि, उस दौरान बोर्ड की परीक्षाएं भी हैं।

सरपंच की जगह ग्राम सचिव काम देखेंगे

सरपंच की जगह ग्राम सचिव काम देखेंगे। ब्लाॅक समिति सदस्यों की जगह बीडीपीओ जिला परिषद के सीईओ की देखरेख में काम करेंगे। पंचायती भूमि की बोली कराने की पावर बीडीपीओ को दी है।
-दुष्यंत चौटाला, डिप्टी सीएम, हरियाणा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें