पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat: 24 year old Married Woman Hanging On A Noose In Suspicious Circumstances, Father's Allegation Dowry Greedy In laws Hanged; Case Registered On 6

मौत पर सवालिया निशान:संदिग्ध हालात में फंदे पर झूली 24 साल की विवाहिता, पिता का आरोप-दहेजलोभी ससुराल वालों ने मारकर लटकाया; 6 पर केस दर्ज

पानीपत16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पानीपत में एक विवाहिता की मौत पर मायके वालों ने सवाल उठाया है। - प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पानीपत में एक विवाहिता की मौत पर मायके वालों ने सवाल उठाया है। - प्रतीकात्मक फोटो

पानीपत में दहेज लोभी ससुरालियों से तंग आ चुकी एक विवाहिता ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि उसके पिता ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी न करने और बेटा पैदा न होने से खफा ससुराल वालों ने बेटी की हत्या कर शव को फंदे पर टांग दिया। पुलिस ने पति सहित छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मामला पानीपत शहर की कालू पीर कॉलोनी का है। पुलिस को दी शिकायत में जींद जिले के ढाठरथ गांव के बीरबल ने बताया कि 24 वर्षीय बिंदू उसकी पांच बेटियों में से सबसे छोटी थी। 7 जनवरी 2019 को बिंदू की शादी यहां कालू पीर कॉलोनी काबड़ी रोड के साथ हुई थी। शादी में आठ लाख रुपए खर्च किए थे। इसके बावजूद ससुराल वाले दहेज के लिए बेटी को बार-बार प्रताड़ित कर रहे थे। कभी 10, 20 हजार और एक लाख रुपए दहेज देता रहा। बिंदू ने बेटी को जन्म दिया तो ससुराल वाले और भी नाखुश हो गए। उसे मानसिक रूप से परेशान किया।

पति सुनील, ससुर कर्ण सिंह, जेठ सुरेंद्र, जेठानी रीना और ननद किरण ने पीटा और एक लाख रुपए का दहेज मांगा। उसने ऑनलाइन दामाद के खाते में एक लाख रुपए जमा करा दिए। 3 जून को उसने बार-बार बिंदू को कॉल की, लेकिन सुनील ने बात नहीं कराई। इसके बाद अर्जुन नगर में रह रही साले की पत्नी शीला को बिंदू के ससुराल भेजा। ससुराल वालों ने शीला के साथ गाली-गलौज की और बिंदू से मिलने नहीं दिया। शनिवार को दामाद सुनील को कॉल की तो जवाब नहीं दिया। ससुर कर्ण सिंह ने कॉल करके बताया कि जल्द से सिविल अस्पताल में आ जाओ।

मायके वाले अस्पताल पहुंचे तो बेटी का शव पड़ा था। ससुराल वालों ने दहेज के लिए बेटी की हत्या कर दी। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में पुराना औद्योगिक थाना प्रभारी कमलजीत ने बताया कि पति, ससुर, सास, जेठ, जेठानी और ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।