पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीजीपी नियुक्ति की प्रक्रिया तेज, 7 आईपीएस के नाम भेजे:पैनल में पीके अग्रवाल, मोहम्मद अकील, आरसी मिश्रा और शत्रुजीत कपूर टॉप पर

हरियाणा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीजीपी की नियुक्ति की प्रक्रिया तेज, सात आईपीएस के नाम भेजे

नए डीजीपी की नियुक्ति के लिए हरियाणा सरकार की ओर से पैनल तैयार कर यूपीएससी को भेज दिया गया है। पैनल में सात आईपीएस अधिकारियों के नाम हैं। पैनल में आईपीएस पीके अग्रवाल, आरसी मिश्रा, मोहम्मद अकील, शत्रुजीत कपूर, एसएस देशवाल, केके सिंधु व देशराज के नाम शामिल हैं। टॉप पर पीके अग्रवाल, आरसी मिश्रा, मोहम्मद अकील और शत्रुजीत कपूर को रखा गया है।

मौजूदा डीजीपी मनोज यादव को शामिल नहीं किया गया। संभावना है कि इसी माह नए डीजीपी की नियुक्ति हो सकती है। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि नए डीजीपी के चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सात वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के नाम यूपीएससी को भेजे जा चुके हैं। छंटनी के बाद तीन के नाम का पैनल राज्य सरकार को आएगा। इसके बाद नया डीजीपी नियुक्त होगा।

पैनल में शामिल दो आईपीएस अगले माह होंगे रिटायर

पैनल में 1984 बैच के आईपीएस एसएस देशवाल व 1986 के केके सिंधु का नाम भी है, लेकिन ये अगले माह रिटायर हो जाएंगे। सूत्रों की माने तो नए डीजीपी के लिए सबसे आगे पीके अग्रवाल का नाम है, वे फिलहाल डीजी विजिलेंस हैं। साथ ही पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के एमडी आरसी मिश्रा, डीजी क्राइम मोहम्मद अकील भी पद के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। 1990 बैच के आईपीएस शत्रुजीत कपूर व देशराज का नाम पैनल में शामिल किया गया है। कपूर का नाम भी प्रमुखता से चल रहा है।

खबरें और भी हैं...