पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्यों का उद्घाटन:पीएम ने बातचीत के अच्छे संकेत दिए थे, किसानों को इसे आगे बढ़ाना चाहिए: सीएम

करनाल19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल| इंडोर बैडमिंटन हॉल का उद्घाटन करने के बाद खेलते सीएम। - Dainik Bhaskar
करनाल| इंडोर बैडमिंटन हॉल का उद्घाटन करने के बाद खेलते सीएम।
  • कहा- प्रदेशभर में किसानों को चक्का जाम शांतिपूर्ण रहा, पुलिस ने कानून व्यवस्था को बनाए रखा

किसान आंदोलन के चलते दो कार्यक्रमों में किसानों के विरोध व तोड़फोड़ के बाद सीएम मनोहर लाल ने शनिवार को करनाल में लॉन टेनिस कोर्ट समेत कुछ विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से बातचीत के लिए एक काॅल पर उपस्थित होने की जो बात बोली है, वह काबिले तारीफ है और संवाद की एक स्वस्थ परंपरा है। किसानों को भी प्रधानमंत्री से बात करनी चाहिए। बातचीत से ही कृषि बिलों का समाधान निकलेगा।

किसानों को केंद्र सरकार से बातचीत की पहल करनी चाहिए। आंदोलन को लंबा खींचने की बजाए बातचीत पर ज्यादा फोकस होना चाहिए। केंद्र सरकार और किसानों के बीच पहले भी कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं। आगे भी यह सिलसिला जारी रहना चाहिए। सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेशभर में किसानों का चक्का जाम शांतिपूर्ण रहा। हर जगह किसानों ने शांतिपूर्ण तरीके से धरने दिए। पुलिस ने भी कानून व्यवस्था बनाए रखी।

सीएम के कार्यक्रम के दौरान पुलिस फोर्स रही तैनात

सीएम का गांव कैमला और पाढा में विरोध हो गया था। इसके चलते उनका कार्यक्रम एेन मौके पर निरस्त करना पड़ा था। इससे सबक लेते हुए प्रशासन ने यहां पर कड़ी सुरक्षा की हुई थी। सेक्टर-6 में सीएम के कार्यक्रम में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रही। सीएम के कार्यक्रम के दौरान सामुदायिक केंद्र को जाने वाले रास्ते पर आम पब्लिक के लिए बंद रखा।

किसान आंदोलन का फीडबैक भी लिया

रात को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ लगी रही। सीएम ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। किसान आंदोलन का फीडबैक भी लिया। निगम मेयर और पार्षद भी सीएम से मिले। सीएम ने शहर में पड़े अधूरे कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निगम को अतिरिक्त ग्रांट भी दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें