हेलिकॉप्टर खरीदने की फिलहाल जरूरत नहीं:पुलिस को डबल इंजन हेलिकॉप्टर फिलहाल नहीं, विज ने मंजूरी के लिए आए प्रस्ताव को किया रद्द

राजधानी हरियाणा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा पुलिस बेड़े में डबल इंजन हेलिकॉप्टर शामिल करने का प्रस्ताव को गृह मंत्री अनिल विज ने रद्द कर दिया है। गत दिनों पुलिस विभाग की ओर से कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को और बेहतर करने व आपात स्थिति से निपटने के लिए हेलिकॉप्टर खरीदने की योजना बनाई थी।

सूत्रों के अनुसार पुलिस मुख्यालय से यह प्रस्ताव गृह विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा के पास पहुंचा। उन्होंने मंजूरी के लिए गृह मंत्री अनिल विज के पास प्रपोजल फाइल भेजी। विज ने सीएमओ कार्यालय में जाने से पहले ही इसे रिजेक्ट कर दिया है।

गृह मंत्री ने कहा कि अलग हेलिकॉप्टर खरीदने की फिलहाल जरूरत नहीं है। विज का सबसे बड़ा फोकस डायल-112 मुख्यालय को जल्द से जल्द शुरू करवाना है। फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस, पुलिस हेल्पलाइन सहित, वुमन हेल्पलाइन सहित सभी प्रकार की इमरजेंसी सेवाएं डायल-112 पर ही उपलब्ध रहेंगी। अब पुलिस बेड़े में 600 से अधिक गाड़ियां शामिल की जाएंगी। पंचकूला में स्टेट लेवल का कंट्रोल रूम स्थापित किया जा रहा है। डायल-112 पर कॉल आने के बाद 20 मिनट में इमरजेंसी सेवा उपलब्ध कराई जा सकेगी।

खबरें और भी हैं...