पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Pradeep Chaudhary's Membership Reinstated In Legal Advice, Election Commission Declared Kalka Seat Vacant

कानूनी पेंच:कानूनी सलाह में अटकी प्रदीप चौधरी की सदस्यता बहाली, चुनाव आयोग ने कालका सीट बताई रिक्त

राजधानी हरियाणाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कालका से निर्वतमान विधायक प्रदीप चौधरी - Dainik Bhaskar
कालका से निर्वतमान विधायक प्रदीप चौधरी

कालका से निर्वतमान विधायक प्रदीप चौधरी की बहाली कानूनी राय में अटकी है। तब तक यह सीट खाली मानी जाएगी। हरियाणा विस सचिवालय की ओर से प्रदीप चौधरी के मामले में हिमाचल हाईकोर्ट द्वारा उनकी कन्वीक्शन पर स्टे दिए जाने के फैसले पर एडवोकेट जनरल से कानूनी सलाह मांगी हुई है। जब तक वहां से कानूनी सलाह नहीं आती, तब तक विस की ओर से आयोग को बहाली की सूचना नहीं दी जा सकती।

जनवरी में चौधरी को निचली अदालत द्वारा एक मामले में 3 साल की सजा सुनाए जाने पर विधानसभा ने 30 जनवरी को उनकी सदस्यता खत्म करते हुए सीट को खाली मानते हुए चुनाव आयोग को सूचना दे दी थी, जिसके बाद से ही चुनाव आयोग भी यह सीट खाली मान रहा है।

एक दिन पहले चुनाव आयोग की ओर से जारी किए बयान में देश की 3 लोकसभा सीटों एवं विभिन्न राज्यों की 8 सीटों के उपचुनावों को कोरोना संक्रमण की मौजूदा दूसरी लहर के चलते अनिश्चित काल के स्थगित कर दिया है। उसमें प्रदेश की ऐलनाबाद सीट के साथ कालका सीट का भी उल्लेख किया गया है। प्रदेश की जिन सीटों को खाली बताया है, उनमें कालका के साथ ऐलनाबाद सीट भी है। वहां से विधायक रहे अभय चौटाला ने 27 जनवरी को इस्तीफा दे दिया था।

खबरें और भी हैं...