तबादले की तैयारी:तीन साल से एक जगह जमे अधिकारियों और कर्मचारियों केे तबादले की तैयारी

हरियाणाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य सचिव ने प्रशासनिक सचिवों व विभाग मुखियाओं से मांगी जानकारी

हरियाणा में ‘मलाईदार’ पदों पर जमे अधिकारी व कर्मचारी सरकार के रडार पर आ गए हैं। इस संदर्भ में मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सभी विभागों के प्रशासनिक सचिवों, विभागों के प्रमुखों, बोर्ड-निगमों के प्रबंध निदेशकों सहित फील्ड के सभी आला अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। सरकार ने इन पदों को ‘सेंसेटिव पोस्ट’ का नाम दिया है। तीन सालों से अधिक समय से एक ही पद पर जमे ऐसे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बदलने की तैयारी है। पूरा डेटा पांच अक्टूबर तक मुख्य सचिव कार्यालय में भेजना होगा।

पब्लिक डीलिंग से जुड़े पद सेंसेटिव की श्रेणी में: पब्लिक डीलिंग से जुड़े पदों को सरकार ने सेंसेटिव पोस्ट माना है। साथ में वो पद जिनमें निर्णय लेने के अधिकार संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के पास होते हैं या जिनमें वित्तीय लेन-देन शामिल रहता है। लाइसेंस की मंजूरी देने, विभिन्न प्रकार के सर्टिफिकेट जारी करने और स्टोर आदि के लिए खरीददारी करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के पदों को भी सेंसेटिव पोस्ट माना गया है।

चार्जशीट मामलों में होगी कार्रवाई: मुख्य सचिव ने दूसरी ओर उन सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के मामलों में जल्द कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं, जो अंडर रूल-7 की चार्जशीट से जुड़े हैं। ऐसे सभी लंबित मामलों में जल्द फैसले करने के आदेश सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागों के मुखियाओं, बोर्ड-निगमों के प्रबंध निदेशकों व संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

खबरें और भी हैं...