पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बकाया प्राॅपर्टी टैक्स पर कार्रवाई:1.30 करोड़ बकाये पर प्रिंस कासाब्लांका सील, मालिक ने कहा- टैक्स जमा है

हरियाणाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमिश्नर के निलंबन की सिफारिश के 5 दिन बाद ही एक्शन में आया निगम, एक दुकान सील, 19 करोड़ तक बकाया वाले अभी बचे
  • कमिश्नर के निलंबन की सिफारिश के बाद 102 प्रॉपर्टी मालिकों को नोटिस

नगर निगम कमिश्नर के निलंबन की सिफारिश के 5 दिन बाद ही निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स बकायेदारों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। 102 बकायेदारों को नोटिस भेजा गया है।

सोमवार को 1.30 करोड़ रुपए बकाये के चलते जीटी रोड गांधी मंडी के पास स्थित बजाज हैंडलूम के खरीदार प्रिंस कासाब्लांका को सील कर दिया है। इस सूची में कई प्राइवेट सरकारी संस्थान है जिसपर 11 से 19 करोड़ तक बकाया है। कासाब्लांका के मालिक मॉडल टाउन निवासी उद्यमी अशोक बांगा का कहना है कि 2014-15 में ही परिवार के लोगों ने बजाज हैंडलूम खरीद था। इसका मार्च 2019 तक का प्रॉपर्टी टैक्स जमा कर चुके हैं, लेकिन निगम ने नाम अपडेट नहीं किया।

24 लोगों ने 6600 वर्ग मीटर एरिया खरीदा, 16 जमा करा चुके हैं टैक्स

इस बारे में उद्यमी अशोक बांगा ने कहा कि 2014-15 में परिवार के 24 लोगों ने 10 हजार वर्गमीटर में फैलेे बजाज हैंडलूम का 6600 वर्ग मीटर हिस्सा खरीदा था।

निगम ने बकाया एनओसी दिया था।16 लोगों ने रजिस्ट्री पेपर निगम में जमा कराकर मार्च 2019 तक के टैक्स जमा करा दिए। बांगा ने कहा कि अगर बजाज पर टैक्स बकाया है तो निगम ने पैसे किस खाते में जमा किया। इस बारे में वह आगे कार्रवाई करेंगे।

ईओ बलबीर सिंह ने कहा कि अगर किसी ने इसका कुछ हिस्सा खरीदा है तो वह निगम में नाम अपडेट कराए। साथ ही पुराने का बकाया जमा करे। ईओ ने कहा कि इस बारे में प्रिंस कासाब्लांका के मालिक कागज लेकर आए थे। हमने बता दिया कि जमा करने संबंधी कोई कागज है ही नहीं।

इससे बड़े बकाये पर कार्रवाई नहीं

नगर निगम ने 1.30 करोड़ बकाया वाले बजाज हैंडलूम के खरीदार पर तो कार्रवाई कर दी है, लेकिन इससे बड़े 16 और डिफॉल्टर हैं। जिस पर कुल 91.52 करोड़ रुपए का प्रॉपटी टैक्स बकाया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें