पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद:पीटीआई शिक्षकों ने मंत्री मूलचंद शर्मा की गाड़ी को घेरा, धक्का-मुक्की देख, मंत्री सचिवालय के पिछले रास्ते से निकले

फरीदाबाद (भोला पांडे)9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की गाड़ी से लिपटे पीटीआई शिक्षक। - Dainik Bhaskar
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की गाड़ी से लिपटे पीटीआई शिक्षक।
  • फरीदाबाद के सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय में परिवार पहचान पत्र वितरण कार्यक्रम में आए थे मंत्री
  • नौकरी बहाली के लिए हरियाणा में पीटीआई टीचर लगातार कर रहे हैं धरना प्रदर्शन

नौकरी बहाली के लिए प्रदर्शन कर रहे पीटीआई शिक्षकों ने मंगलवार को फरीदाबाद में शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा की गाड़ी का घेराव कर दिया। मंत्री के पीछे वाली गाड़ी में विधायक नयनपाल राणा भी थे। घटनास्थल पर पुलिस और पीटीआई शिक्षकों के बीच धक्का-मुक्की होती देख मंत्री जैसे-तैसे गाड़ी को बैक करवाकर सचिवालय के पिछले दरवाजे से निकले।

मंत्री मूलचंद शर्मा की गाड़ी के चारों तरफ नजर आ रहे पीटीआई शिक्षक
मंत्री मूलचंद शर्मा की गाड़ी के चारों तरफ नजर आ रहे पीटीआई शिक्षक

घटना करीब 1 बजे की है। दरअसल फरीदाबाद के सेक्टर-12 में स्थित लघु सचिवालय में परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा परिवार पहचान पत्र वितरण कार्यक्रम में आए हुए थे। लघु सचिवालय परिसर में ही पीटीआई शिक्षक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मंत्री कार्यक्रम खत्म करके जैसे ही जाने लगे तो पीटीआई शिक्षकों ने उनकी गाड़ी का घेराव कर दिया।

शिक्षक गाड़ी के चारों तरफ लिपट गए। पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए काफी देर धक्का-मुक्की की लेकिन वे नहीं माने। मामला बढ़ता देख मंत्री ने गाड़ी बैक करवाई और लघु सचिवालय के पिछले गेट से चले गए।

पिछले दिनों पीटीआई शिक्षकों पर हुआ था लाठीचार्ज
जींद में बीते दिनों नौकरी बहाली के लिए प्रदर्शन कर रहे पीटीआई शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। दरअसल पीटीआई शिक्षकों में से एक ने आत्मदाह की कोशिश की थी, पुलिस ने उसे रोका, इस दौरान पीटीआई शिक्षकों और पुलिस के बीच जमकर हाथापाई हुई। जब बात हाथापाई से ऊपर चली गई तो पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया था और पीटीआई शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा था।

गाड़ी से लिपटे पीटीआई शिक्षकों को हटाते हुए पुलिस।
गाड़ी से लिपटे पीटीआई शिक्षकों को हटाते हुए पुलिस।

ये है पीटीआई शिक्षकों का मामला
वर्ष 2010 में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में 1983 पीटीआई शिक्षक भर्ती किए गए थे। भर्ती के बाद कुछ लोगों ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में इसे चुनौती दी थी। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा गया था कि सैकड़ों चयनित उम्मीदवारों का शैक्षिक रिकॉर्ड बेहद खराब है। ऐसे में महज मौखिक परीक्षा के आधार पर नियुक्ति कर ली गई। आरोप लगा था कि 90 फीसदी मेधावी उम्मीदवार मौखिक परीक्षा में बुरी तरह असफल रहे।

उन्हें 30 में से 10 नंबर भी नहीं आए। इसी के साथ यह भी आरोप लगा था कि इंटरव्यू के लिए तय 25 अंक को बदलकर 30 कर दिया गया। इन सबके मद्देनजर हाईकोर्ट ने पीटीआई भर्ती को रद्द कर दिया था। इसके बाद पीटीआई सुप्रीम कोर्ट चले गए थे। इसके बाद अब पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट के फैसले को सहीं बताया था। अर्थात भर्ती को रद्द कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें