पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भयावहता ऐसी कि बताने में शब्द कम पड़ जाएं:रिटायर्ड कैप्‍टन के सड़े-गले शव के साथ 5 दिन से रह रहा था विक्षिप्त बेटा; उसने छत पर कपड़े जलाए तो पड़ोसियों ने पुलिस बुलाई

यमुनानगर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय सेना से ऑनरेरी कैप्‍टन रैंक से रिटायर्ड 80 साल के राम सिंह। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
भारतीय सेना से ऑनरेरी कैप्‍टन रैंक से रिटायर्ड 80 साल के राम सिंह। (फाइल फोटो)

हरियाणा के यमुनानगर हृदय विदारक घटना सामने आई है। मंजर जिसने भी देखा, उसका दिल दहल गया। फिर बरबस ही उनके मुंह से निकला कि भगवान न ऐसी मौत किसी को दे और न ही ऐसी जिंदगी। यहां भारतीय सेना से कैप्‍टन रैंक से रिटायर्ड 80 साल के वृद्ध का सड़ा-गला शव घर से बरामद हुआ है। पड़ोसियों की मानें तो घर में दो ही लोग रह रहे थे और इनमें से एक यानि कैप्टन का बेटा मानसिक विक्षिप्त है। उसे यह भी पता नहीं कि उसके पिता की मौत हो चुकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाकर आगे की जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में बुजुर्ग की मौत ठंड लगने की वजह से हुई लग रही है।

बुजुर्ग कैप्टन के शव को मोर्चरी लेकर पहुंची एंबुलेंस से उतारते स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।
बुजुर्ग कैप्टन के शव को मोर्चरी लेकर पहुंची एंबुलेंस से उतारते स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।

ये हृदय विदारक घटना यमुनानगर शहर के सेक्टर-17 की है। यहां भारतीय सेना से ऑनरेरी कैप्‍टन रैंक से रिटायर्ड 80 साल के राम सिंह और उनका एक बेटा प्रवीण कुमार ही रह रहे थे। पत्नी की कुछ बरस पहले मौत हो चुकी है, वहीं एक बेटी थी, वह भी मर चुकी है। परिवार में इन दो के अलावा किसी और के बारे में कोई कुछ नहीं जानता। गुरुवार को बुजुर्ग रिटायर्ड कैप्टन रामसिंह का शव घर से गली-सड़ी हालत में बरामद हुआ है। हृदयविदारक बात ये है कि बुजुर्ग की मौत 5 दिन पहले हो चुकी थी और उनके विक्षिप्त बेटे को इस बारे में कुछ भी पता नहीं चला। वह शव के साथ ही रह रहा था।

इस तरह चला मौत के बारे में पता

इस घटना का पता तब चला, जब सुबह कैप्टन के बेटे प्रवीण ने छत पर कुछ कपड़े इकट्‌ठे किए। उनमें आग लगा रहा था तो पड़ोस में ही छत से किसी महिला ने देखा। तब पुलिस को सूचना दी, क्योंकि प्रवीण की मानसिक हालत ठीक नहीं है। ऐसे में वह पहले भी कई बार इस तरह की हरकत कर चुका है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रवीण को रोका और उससे कपड़े लिए। इसी दौरान कमरे से बदबू उठ रही थी। जब पुलिस ने देखा तो रजाई के नीचे करीब वृद्ध का शव पड़ा था।

बेटा बोला-पापा खाना खाने के लिए उठेंगे, अभी सो रहे हैं

जांच-पड़ताल शुरू की गई तो मृतक का विक्षिप्त बेटा प्रवीण बोला कि पापा अभी खाना खाने के लिए उठेंगे। उसकी यह बात सुनकर एक बार तो पुलिस वाले भी भावुक हो गए। बाद में पुलिस टीम ने तुरंत शव को कब्जे में लिया और पड़ोसियों से पूछताछ की। पड़ोसियों का कहना है कि कैप्टन के परिवार की किसी के साथ बोलचाल नहीं थी, जिसके चलते उसके बारे में कोई कुछ नहीं जानता।

बेटा नहीं बता पा रहा नाम तक
सेक्टर 17 थाना प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि मृतक का बेटा अपने पिता का नाम तक नहीं बता पा रहा था। उसे पिता की मौत होने के बारे में भी कोई जानकारी नहीं थी। जब उससे बात की तो उसने कहा कि अभी खाना खाने के लिए पिता उठेंगे। आस-पड़ोस के लोगों से बात की तो पता लगा कि यह दोनों ही इस मकान में रहते हैं। प्राथमिक जांच में यही लग रहा है कि ठंड की वजह से मौत हुई है। फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम हाउस में रखवाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser