पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Salman Khan Murder; Haryana Gangster Lawrence Bishnoi SharpShooter Rahul Arrested By Faridabad Police

सलमान की हत्या की साजिश:जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर साजिश रची गई, उसके शार्प शूटर ने बांद्रा में 3 दिन रेकी भी की थी

फरीदाबाद2 महीने पहले
फरीदाबाद पुलिस पकड़े गए राहुल उर्फ बाबा और अन्य आरोपियों के साथ प्रेसवार्ता करते हुए।
  • फरीदाबाद पुलिस ने हत्या के मामले में लॉरेंस बिश्नोई के शार्प शूटर राहुल को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया
  • राहुल ने जनवरी में मुंबई जाकर की थी सलमान की रेकी, लॉकडाउन की वजह से मंसूबे कामयाब नहीं हो सका

पुलिस की गिरफ्त में आए एक शार्प शूटर ने खुलासा किया है कि सलमान खान की हत्या की साजिश रची जा रही थी। उसने बताया कि लॉकडाउन के चलते ये साजिश कामयाब नहीं हो पाई। ये साजिश हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने रची थी। गैंग के शार्प शूटर राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा को फरीदाबाद पुलिस ने 15 अगस्त को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था।

पुलिस के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान की हत्या की जिम्मेदारी राहुल को दी थी। राहुल इस साल जनवरी में मुंबई गया था। वहां उसने सलमान खान के बांद्रा स्थित बंगले के पास 3 दिन तक रेकी की थी। पुलिस 24 जून को फरीदाबाद में हुई एक युवक की हत्या की जांच करते-करते शार्प शूटर राहुल तक पहुंची थी। राहुल ने प्रवीण नामक युवक की हत्या की थी। गैंग के 4 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।

जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई ने दिया था टारगेट
डीसीपी ने बताया कि शार्प शूटर ने पूछताछ में सलमान की हत्या की साजिश का खुलासा किया। उसने बताया कि उसे जोधपुर की जेल में बंद कुख्यात बदमाश लारेंस बिश्नोई ने मुंबई जाकर सलमान खान की रेकी करने का टारगेट दिया था। वारदात को बाद में अंजाम देना था। लेकिन, उससे पहले ही लॉकडाउन हो गया। दिसंबर 2019 में राहुल उर्फ बाबा ने ही दिल्ली से बदमाश नरेश शेट्टी को पुलिस की आंखों में मिर्च झोंककर कस्टडी से भगाया था।

लॉरेंस गैंग सलमान से इसलिए रखता है दुश्मनी
लॉरेंस बिश्नोई ने काले हिरण के शिकार को लेकर सलमान खान को मारने की धमकी पहले भी दी थी। इसके पीछे एक वजह यह है कि राजस्थान का बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है। सलमान खान पर काले हिरण को मारने के जो आरोप लगे हैं, उनका मुकदमा भी बिश्नोई समाज ही लड़ रहा है। लॉरेंस खुद बिश्नोई समाज से आता है। इसलिए लारेंस सलमान से दुश्मनी रखता है।

जून 2018 में भी लॉरेंस ने अपने दाहिने हाथ कहे जाने वाले कुख्यात बदमाश संपत नेहरा से भी सलमान खान की रेकी करवाई थी, लेकिन वह भी चूक गया। पुलिस अब राहुल से पूछताछ कर सभी सूचनाएं मुंबई पुलिस से साझा करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें