पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महामारी से राजनैतिक क्षति:JJP के वरिष्ठ नेता दयानंद कुंडू का निधन, कोरोना से संक्रमित थे राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य

जींद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
2019 के विधानसभा चुनाव के वक्त प्रचार अभियान के दौरान जनता के बीच पहुंचे JJP के वरिष्ठ नेता दयानंद कुंडू। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
2019 के विधानसभा चुनाव के वक्त प्रचार अभियान के दौरान जनता के बीच पहुंचे JJP के वरिष्ठ नेता दयानंद कुंडू। -फाइल फोटो

हरियाणा में कोरोना ने तांडव मचाया हुआ है। कई नेता इसकी चपेट में आ चुके हैं। इसी महामारी के कारण सोमवार को जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दयानंद कुंडू का निधन हो गया। दयानंद कुंडू पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे और पिछले विधानसभा चुनाव में सफीदों हलके उम्मीदवार भी रहे हैं।

बता दें कि हरियाणा में कोरोना महामारी थमने का नाम नहीं ले रहा है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा हाल ही में दो दिन पहले ही कोरोना संक्रमण से उबरे हैं, वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। इसी बीच जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दयानंद कुंडू का 66 साल की उम्र में कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। इस घटना पर न सिर्फ उनकी अपनी पार्टी के, बल्कि और भी राजनेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है।

दूसरी ओर सूबे में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 13,322 नए मामले सामने आए हैं। अब तक कुल 5,14,888 लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं एक्टिव केसों की संख्या भी बढ़कर 1,05,270 पहुंच गई है। रविवार को इस बीमारी से अभी तक के सबसे ज्यादा 145 मरीजों की मौत हो गई। जिला वार आंकड़ों में बीते दिन हिसार और करनाल में सबसे ज्यादा 16-16 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इन्हें मिलाकर राज्य में अभी तक संक्रमण से कुल 4,487 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि, रविवार को 10,423 रिकवरी भी हुई है, जिससे प्रदेश में कोरोना के ठीक हुए मरीजों की संख्या 4,05,132 हो गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें