• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Shocking Results Of Haryana Municipal Elections 2022; BJP In CM's Home District, Bhupender Hooda, Dushyant Chautala.

हरियाणा निकाय चुनाव के चौंकाते 8 नतीजे:CM और मंत्रियों के गृह जिलों में BJP की हार; दुष्यंत-केजरीवाल और हुड्‌डा-सुरजेवाला को भी झटका

जितेंद्र सहारण/सोनीपत11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के 46 निकाय चुनाव के नतीजों में कई बातें चौंकाने वाली रही। सीएम मनोहर लाल के गृह जिले करनाल की 4 में से 3 नगर पालिकाओं में BJP के कैंडिडेट अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं जीत पाए। BJP मंत्री जेपी दलाल और ओपी यादव के गृहक्षेत्र में भी BJP हार गई। BJP के पूर्व राज्यमंत्री और CM के राजनीतिक सलाहकार कृष्ण बेदी के बेटे गौरव शाहाबाद नगर पालिका में पार्षद का चुनाव हार गए। उन्हें JJP समर्थित निर्दलीय कैंडिडेट ने हराया।

वोटरों ने 'छोटी सरकार' के इस चुनाव में JJP के सूरमाओं को भी आइना दिखा दिया। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की पार्टी के कैंडिडेट न तो दुष्यंत के निर्वाचन क्षेत्र उचाना से जीत पाए और न उनके गृहजिले सिरसा की डबवाली में। टोहाना और बरवाला में JJP प्रत्याशी हार गए।

कांग्रेस के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के गढ़ झज्जर की दोनों नगर परिषदों में अध्यक्ष की कुर्सी कांग्रेस के हाथ से निकल गई। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला भी कैथल में प्रचार के बावजूद अपने समर्थकों को जिताने में नाकामयाब रहे।

पंजाब विधानसभा चुनाव में रिकॉर्डतोड़ जीत के बाद हरियाणा में एक्टिव हुई आम आदमी पार्टी की हवा भी वोटरों ने निकाल दी। कुरुक्षेत्र जिले की इस्माइलाबाद नगर पालिका में ही AAP की कैंडीडेट निशा अध्यक्ष पद का चुनाव जीत पाईं।