• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Sirsa Hisar STF Caught Three Youths Planning Robbery, Recovered 6 Unlicensed Pistols And 17 Cartridges

सिरसा में पुलिस की कार्रवाई:हिसार STF ने लूट की साजिश रचते तीन युवकों को किया काबू, 6 गैर लाइसेंसी पिस्तौल और 17 कारतूस बरामद

सिरसा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा में पुलिस की गिरफ्त में लूट की साजिश रचने के आरोप में पकड़े गए 3 बदमाश। - Dainik Bhaskar
सिरसा में पुलिस की गिरफ्त में लूट की साजिश रचने के आरोप में पकड़े गए 3 बदमाश।

सिरसा में हिसार की STF और जिले रानियां थाने की पुलिस ने लूट की साजिश रचते तीन युवकों को अवैध हथियारों व कारतूस के साथ काबू किया है। इनके कब्जे से 32 बोर के 6 पिस्तौल और 17 कारतूस बरामद किए गए हैं। जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने अभी तीन दिन पहले ही फायरिंग करके दो करोड़ की फिरौती मांगी थी। हालांकि फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है और इस दौरान अन्य आपराधिक वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।

आरोपियों की पहचान ढाणी जोधपुरिया के सागर उर्फ जोली, क्वार्टर नंबर 5 कपास अनुसंधान केंद्र सिरसा के विशाल और प्रेम नगर सिरसा के राहुल उर्फ सुक्खा के रूप में हुई है। इस बारे में सिरसा के DSP मुख्यालय आर्यन चौधरी और STF के DSP ललित दलाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 398/401 व शस्त्र अधिनियम के तहत थाना रानियां में अभियोग दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि हिसार के STF के इंस्पेक्टर पवन कुमार के नेतृत्व में एक टीम को गुप्त सूचना मिली थी। इसके मुताबिक अवैध हथियारों से लैस कुछ युवक किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। इंस्पेक्टर पवन कुमार के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार, सुरेश कुमार, सिपाही अजय कुमार और सत्यनारायण ने रानियां थाना के गांव जोधपुरिया क्षेत्र में दबिश दी। मौके से तीन आरोपियों को अवैध हथियारों व कारतूस के साथ काबू कर लिया।

पुलिस अफसरों के अनुसार शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि ये हथियार मध्यप्रदेश क्षेत्र से लाए गए थे और इनके बल पर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी थी। आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि बीती 25 जून 2021 को नवीन उर्फ पंजाबी निवासी मोगा पंजाब, काला खैरमपुरिया,राहुल उर्फ सुक्खा प्रेम नगर सिरसा और विशाल कश्यप निवासी सिरसा ने सुखाड़िया मार्केट गंगानगर के पास अरुण जैन पुत्र विमल जैन पर आठ-दस हवाई फायर किए और दो करोड़ की फिरौती मांगी। फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है और इस दौरान अन्य आपराधिक वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...