पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशा तस्करी:बेटा नशे की गोलियां बेच रहा था, पिता घर में बनाता था हथकढ़ी शराब, दोनों गिरफ्तार

बड़ागुढा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने दोनों से नशीली गोलियां और 200 लीटर लाहन किया बरामद

तस्करी का धंधा लत के साथ साथ कारोबार बन रहा है। जिसका खामियाजा आमजन भुगत रहे हैं। नशेड़ी लोग नशे के लिए आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। यही कारण कि इन दिनों जिला में नशा के लिए हत्या से लेकर लूट, छीना झपटी और चोरी की अनेक वारदातें हो रही है। जिला नशे की दलदल में ऐसे धंसता जा रहा है कि मां बेटी को तो पिता बेटे को तस्करी के धंधे में धकेल रहा हैं।

इतना ही नहीं खुद भी उनके साथ मिलकर नशा बेचने का काम करते हैं। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर बड़ागुढा थाना के एरिया में आया है। जहां से एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने बाप बेटे को नशा तस्करी में पकड़ा है। गांव रघुआना से बेटे को जहां एक हजार नशीली गोलियों के साथ दबोचा है।

वहीं उसके पिता को घर में हथकड़ी शराब के 200 लीटर लाहन के साथ काबू किया है। दोनों ही लंबे समय से नशा का कारोबार करने में लगे हुए थे। पुलिस ने कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया है। एंटी नारकोटिक्स सेल के प्रभारी उप निरीक्षक दाता राम ने बताया कि नशे की गोलियों के साथ पकड़े गए युवक की पहचान संदीप उर्फ सिप्पी पुत्र जगसीर सिंह निवासी रघुआना के रुप में हुई है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना बड़ागुढ़ा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरु कर दी है। उन्होंने बताया कि एंटी नारकोटिक्स सेल की एक पुलिस टीम सहायक उप निरीक्षक रामफल सिंह के नेतृत्व में गश्त व चेकिंग के दौरान आरोपी को काबू किया।

लंबे समय से कर रहे थे कारोबार

नशीली गोलियों के साथ पकड़े गए संदीप के बाद उसके घर में छापेमारी की। वहां उसका पिता जगसीर उर्फ शीरा निवासी रघुआना अपने घर में ही हथकड़ी शराब निकाल रहा था। टीम ने छापामारी करते हुए उसके घर से 200 लीटर लाहन यानि शराब निकालने का सामान बरामद कर लिया।

पुलिस ने जगसीर को भी गिरफ्तार कर लिया। बाप बेटा दोनों लंबे समय से तस्करी के धंधे में लगे हुए हैं। बेटा संदीप नशीली गोलियों के मुख्य सप्लायर गुरविंद्र उर्फ सेठी का ड्राइवर है। जिसके साथियों से पिछले दिनों ही 53000 गोलियां पकड़ी गई थी। गुरविंद्र फरार चल रहा है।

स्पेशल अभियान के तहत चार महीने में 350 तस्कर भेजे जेल

जिला से नशा खत्म करने के लिए पुलिस ने स्पेशल अभियान चला रखा है। एसपी भूपेंद्र सिंह के कार्यकाल की बात करें तो अब तक पुलिस ने चार महीने के दौरान नशा तस्करों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। जिसमें 200 केस दर्ज किए जा चुके हैं। 350 तस्कर जेल भेजे जा चुके हैं। 760 ग्राम हेरोइन पकड़ी जा चुकी हैं। 6 क्विंटल चूरापोस्त, 13 किलो अफीम, 1 लाख 55 हजार नशीली टेबलेट और कैप्सूल पकड़े जा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें