पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Struggling To Strengthen The Organization, Observers From 11 Districts Submitted Their Reports To Sailja And Bansal

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिलाध्यक्षों के साथ स्टेट कार्यकारिणी का भी ऐलान करेगी कांग्रेस:संगठन को मजबूत करने की जद्दोजहद तेज, 11 जिलों के पर्यवेक्षकों ने सैलजा व बंसल को सौंपी अपनी रिपोर्ट

राजधानी हरियाणा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस पार्टी ने स्टेट में संगठन को मजबूत करने की जद्दोजहद और तेज कर दी है। सोमवार को नई दिल्ली में 11 जिलों के लिए नियुक्त किए गए पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी संगठन को सौंप दी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जिलाध्यक्षों के साथ-साथ पार्टी अब प्रदेश कार्यकारिणी का भी ऐलान एक साथ करेगी।

इसके लिए तेजी से मंथन चल रहा है। पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व चाहता है कि किसी भी सूरत में अप्रैल में ही कार्यकारिणी का गठन हो जाना चाहिए। ऐसे में संभावना यही है कि पार्टी इसी माह नामों का ऐलान कर देगी। सोमवार को प्रदेश के 11 जिलों के पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा और पार्टी के प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल को सौंप दी।

इस दौरान जिला वाइज जिन नामों को पैनल में शामिल किया गया है, उन पर गहन मंथन हुआ। अभी इनकी एक लिस्ट तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी। वहीं से नामों को फाइनल किया जाएगा। 11 जिलों के पर्यवेक्षक मंगलवार को नई दिल्ली में रिपोर्ट सौंपेंगे।

पर्यवेक्षकों ने जो नाम पार्टी प्रभारी और प्रदेशाध्यक्ष को दिए हैं, उनमें से जिलाध्यक्षों के अधिकांश नामों पर सहमति भी बन गई है। हालांकि नामों की लिस्ट बनाकर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष रखी जाएगी। जो भी नाम फाइनल किए गए हैं, उनके साथ यह लिखा जाएगा कि उन्हें तवज्जो क्यों दी गई है और संबंधित कार्यकर्ता या पदाधिकारी कब से पार्टी में सक्रिय है।

सूत्रों के अनुसार अप्रैल में स्टेट कार्यकारिणी के काफी नामों का ऐलान कर दिया जाएगा। इनमें जो पद रह जाएंगे, उन पर पदाधिकारियों का चयन मई में किया जाएगा। ताकि आम सहमति से पार्टी के संगठन को मजबूत किया जा सके। जिलाध्यक्षों के साथ स्टेट कार्यकारिणी के काफी नामों को फाइनल किए जाने पर मंथन चल रहा है।

कई नामों पर मंथन: सैलजा

11 जिलाें से आए पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जो भी नाम आए हैं, उन पर बारी-बारी से मंथन किया गया है। अब इन नामों को पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के पास भेजा जाएगा। साथ में प्रदेश कांग्रेस के काफी पदाधिकारियों के नामों पर भी विचार किया जा रहा है। संभावना यही है कि अप्रैल में जिलाध्यक्षों के साथ प्रदेश लेवल के पदाधिकारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी।
-कुमारी सैलजा, प्रदेशाध्यक्ष कांग्रेस

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें