पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Students Arrived In School In The Batch Of 18 18, Every Child's Shoulder Put A Batch Colored Ribbon On The Training Video Shoot

कोरोनाकाल में ऐसे खुलेंगे स्कूल:18-18 के बैच में स्कूल पहुंचे विद्यार्थी, हर बच्चे के कंधे पर बैच के रंग का रिबन लगा प्रशिक्षण वीडियो किया शूट

करनाल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निगदू | अपने सेक्शन में बैठी छात्राएं।
  • सबके जूते किए सेनिटाइज, सभी की थर्मल स्केनिंग की, एक बेंच पर विद्यार्थी को बैठाया
  • सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए सफेद रंग के गोले बनाए गए

कोरोना में स्कूलों को कैसे खोला जाए, कैसे बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत पढ़ाया जाए, इसको लेकर निगदू व राई के दो स्कूलों में शनिवार को प्रशिक्षण वीडियो शूट किए गए। 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए वीडियो शूटिंग निगदू के राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में की गई। स्कूल में बच्चों के आने से लेकर उनके जाने तक की वीडियो शूट हुई। पहले दिन दोपहर लगभग एक बजे से लेकर तीन बजे तक शूटिंग हुई। रविवार को सुबह के समय 3 घंटे वीडियो शूट की जाएगी।

कोरोना की वजह से लगभग 6 महीने के अंतराल के बाद स्कूलों को खोला जाना है। वहीं, राई के स्कूल में 10 वीं कक्षा के छात्र पहुंचे थे। राई के राजकीय हाई स्कूल वाजिदपुर सबोली में ट्रायल के दौरान केवल 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को बुलाया गया था। स्कूल में दसवीं कक्षा के 63 विद्यार्थी हैं। इन विद्यार्थियों के लिए 4 सेक्शन बनाए गए हैं। सेक्शन में करीब 15-16 विद्यार्थी ही बैठ सकेंगे।

बच्चों को 5 सेक्शन में बांटा गया

स्कूल में 12वीं कक्षा के कुल 70 बच्चे आए सभी को अलग-अलग सेक्शन में बांटा गया, जिन्हें बबल का नाम दिया गया है। हर बच्चे के कंधे पर बबल के रंग का रिबन लगाया गया। बबल में लाल, पीला, नीला, हरा, गुलाबी रंग शामिल रहा। जिन बच्चों के कंधे पर लाल रंग का रिबन था वो अलग रहे, ऐसे ही नीले रंग के लगे रिबन वाले, पीले रंग के लगे रिबन वाले, हरे रंग के लगे रिबन वाले और गुलाबी रंग के लगे वाले रिबन लगे बच्चे अलग रहे।

बच्चों ने स्कूल में हाथों को सेनिटाइज किया।
बच्चों ने स्कूल में हाथों को सेनिटाइज किया।

एंट्री पर बच्चे हुए सेनिटाइज

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सफेद रंग के गोले बनाए गए। एक-एक करके बच्चों को एंट्री मिली। बच्चों के जूते सेनिटाइज कराए गए। थर्मल स्केनर से तापमान चेक किया गया। तापमान चेक करने के बाद बच्चों की एंट्री एक रजिस्ट्रर पर की गई। इसमें उनके नाम के साथ पिता का नाम व उनका तापमान भी लिखा गया। इसके बाद बच्चे अपने हाथों को सेनिटाइज करके अपनी-अपनी कक्षाएं लगाने गए।

पार्क में बच्चों को व्यायाम करवाते अध्यापक।
पार्क में बच्चों को व्यायाम करवाते अध्यापक।

मास्क, ग्लब्ज पहनकर पहुंचे बच्चे

स्कूल ड्रेस में पहुंचे सभी बच्चों ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था, हाथों में गलब्स पहने हुए थे। अध्यापकों व अध्यापिकाओं ने भी मुंह पर मास्क लगाया हुआ था और हाथों में गलब्स पहने हुए थे। बच्चों को व्यायाम भी कराया गया। हर सेक्शन बबल में बच्चों के बेंच पर नंबर लिखे हुए थे। सभी अध्यापिकाओं की एक जैसी ड्रेस रही और अध्यापकों की एक जैसी ड्रेस रही। सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों, अध्यापिकाओं ने आई कार्ड डाला हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें