पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Tension In Rewari Rewari: Mahant's Followers Assault Villagers, Police Arrive On The Spot To Take Nagara To The Temple

परंपरा पर भारी पड़ी महामारी:मंदिर में नगाड़ा ले जाने को लेकर महंत के अनुयायियों से भिड़े ग्रामीण, मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी की मारपीट

रेवाड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में होली के उत्सव के दौरान हुए विवाद में तोड़ी गई पुलिस की गाड़ी। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में होली के उत्सव के दौरान हुए विवाद में तोड़ी गई पुलिस की गाड़ी।

रेवाड़ी जिले में मामूली विवाद के चलते होली का पर्व बदरंग हो गया। पहले मंदिर के अंदर नगाड़ा ले जाने को लेकर ग्रामीण और महंत के अनुयायियों के बीच विवाद हो गया। इसके बाद हालात इतने खराब हो गए कि गुस्साए ग्रामीणों ने थाना प्रभारी और अन्य पुलिस वालों पर भी ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। पुलिस की गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए।

जानकारी के मुताबिक रेवाड़ी के कुंड क्षेत्र के गांव बलवाड़ी में बाबा सीताराम मंदिर के अंदर नगाड़ा ले जाने को लेकर सोमवार दोपहर बाद ग्रामीणों और महंत के अनुयायियों के बीच विवाद हो गया। विवाद की सूचना के बाद खोल थाना प्रभारी पवन कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। यहां हालात संभालने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। थाना प्रभारी की गाड़ी के शीशे तोड़ दिए, वहीं पुलिस कर्मचारियों के मरपीट की गई। सूचना के बाद और पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू किया। फिलहाल यहां पर हालात सामान्य हैं।

कोरोना को लेकर आयोजन पर लगाई गई थी रोक

बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर यशेन्द्र सिंह की ओर से धुलेंडी पर जिले के मंदिरों में मेले के आयोजन पर रोक लगाई गई थी। वहीं, गांव बलवाड़ी के ग्रामीण वर्षों से चली आ रही परंपरा के अनुसार नगाड़ा लेकर बाबा सीताराम मंदिर में पहुंचे थे। परंपरा के अनुसार यहां ग्रामीण नगाड़ा बजाते हुए मंदिर की परिक्रमा लगाते हैं। उधर, कोरोना गाइडलाइन के कारण महंत मुनेश्वर दास ने ग्रामीणों से नगाड़ा लेकर मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया। इसी बात पर ग्रामीणों और मंदिर में मौजूद महंत के अनुयायियों के बीच विवाद हो गया।

इस बारे में सूचना पाकर थाना खोल के प्रभारी पवन कुमार अपनी अीम के साथ मौके पर पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मियों को चोटें भी लग गई। पुलिस की गाड़ी में भी ग्रामीणों जमकर तोड़फोड़ की। सूचना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हालात को काबू किया। SHO पवन कुमार ने बताया कि हमला करने वालों की पहचान की जा रही है। उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।