• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • The Line Of Relationships For The Girl Whose Procession Did Not Come For Not Giving The Car In Dowry; More Than 20 Good Offers

सामाजिक बदलाव:दहेज में कार न देने पर जिस लड़की की बारात नहीं आई, उसके लिए रिश्तों की लाइन; 20 से ज्यादा अच्छे प्रस्ताव

आकोदा (महेंद्रगढ़)एक महीने पहलेलेखक: डॉ. नरेश गुप्ता
  • कॉपी लिंक
दहेज मांगने वाले बीएसएफ एसआई को युवती ने गिरफ्तार करवाया था। - Dainik Bhaskar
दहेज मांगने वाले बीएसएफ एसआई को युवती ने गिरफ्तार करवाया था।

हरियाणा में महेंद्रगढ़ के आकोदा गांव की एक युवती ने बड़े सामाजिक बदलाव वाला कदम उठाया है। लड़की की 22 नवंबर को शादी तय थी, पर दहेज में 14 लाख की कार न मिलने से नाराज दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा। इस पर युवती ने दूल्हे को गिरफ्तार करवा दिया था। लड़की के लिए अब पढ़े-लिखे बिजनेसमैन और अच्छी नौकरी वाले युवाओं के रिश्तों की कतार लग गई है। ये बिना दहेज शादी का प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं।

लड़की के पिता सुरेंद्र सिंह ने बताया कि बेटी के रिश्ते के लिए रिश्तेदारों व समाज के लोगों के रोज 3 से 4 फोन आ रहे हैं। जो रिश्ते आ रहे हैं, उनमें कोई लड़का पुलिस तो कोई एयरफोर्स, नेवी या आर्मी में है। अब तक ऐसे 20 रिश्ते आ चुके हैं। कुछ अच्छी कंपनियों में कर्मचारी और बिजनेसमैन भी हैं। दूसरी ओर, आरोपी युवक पर नौकरी जाने का खतरा मंडरा रहा है। आरोपी और उसके माता-पिता अभी जमानत पर हैं।

पहल: बिना दहेज की शादी, बाइक पर लाया दुल्हन

इधर, रोहतक में सीएम के पैतृक गांव निंदाना के क्लर्क संजीत ने बिना दहेज शादी कर मिसाल कायम की है। उसने 16 नवंबर को रोहतक की पूजा के साथ शादी की। शादी में पारिवारिक सदस्य ही शामिल हुए। संजीत बिना दहेज के जीवनसंगिनी को बाइक पर बैठाकर घर ले आया।