पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • The Medical Kit Which The Government Told For Five Thousand Rupees, Similarly Rs 815. I Divided In Sirsa

सैलजा का सरकार पर आरोप:सरकार ने जो मेडिकल किट पांच हजार रुपए की बताई, वैसी ही 815 रु. में सिरसा में बांटी

राजधानी हरियाणा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा - Dainik Bhaskar
कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा
  • कांग्रेस ने उठाए सरकार की मेडिकल किट पर सवाल
  • किट में गड़बड़ी, प्रदेश सरकार जनता के सामने रखे ब्योरा

कांग्रेस ने सरकार की ओर से होम आइसोलेशन मरीजों को दी जा रही किट को पर सवाल खड़ा किया है। साथ ही आरोप लगाया है कि कोरोनिल किट मंगवाकर सरकार पतंजलि को लाभ पहुंचाना चाहती है। पार्टी की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि जो किट दी जा रही है और सरकार ने जो घोषणा की है, उनको देखा जाए तो इसमें बड़ा गड़बड़झाला है।

सरकार को मेडिकल किट का पूरा ब्यौरा और हिसाब जनता के सामने रखना चाहिए। सरकार ने 8 मई को घोषणा की थी कि होम आइसोलेशन मरीजों को 5 हजार रुपए कीमत की किट पहुंचाई जाएगी। जबकि सिरसा जिला प्रशासन की ओर से सरकार द्वारा बताई गई मेडिकल किट जैसी जो किट बांटी है, उसकी कीमत 815 रुपए है।

सैलजा ने कहा कि हरियाणा सरकार इस महामारी में भी झूठ का सहारा ले रही है। इस मेडिकल किट को लेकर की गई घोषणा में बड़ा गड़बड़झाला नजर आ रहा है। इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि अगर सरकार की नीयत में कोई खोट नहीं है तो उसे मेडिकल किट का पूरा ब्यौरा और हिसाब जनता के समक्ष रखना चाहिए। जो बांटने का दावा किया जा रहा है, वह भी मरीजों तक नहीं पहुंच रही।

यदि ऐसा होता तो समाज सेवी संस्थाओं को मेडिकल किट बांटने की जरूरत नहीं पड़ती। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार पतंजलि से एक लाख कोरोनिल किट खरीद रही है। इससे सीधे सीधे पतंजलि को लाभ पहुंचाया जा रहा है। यह किट पहले ही सवालों के घेरे में है। सरकार स्वयं कोरोना के मामलों में बहुत तेजी से कमी आने की बात कह रही है तो फिर किसके लिए किट खरीद हो रही है। सरकार इसको लेकर भी स्थिति स्पष्ट करे।

खबरें और भी हैं...