पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • The Young Man Disclosed The Child Marriage Of The Minor Brother in law In Hisar Of Haryana

हिसार में 15 साल का दूल्हा 25 साल की दुल्हन:ससुरालवालों ने पत्नी को नहीं भेजा तो युवक ने नाबालिग साले की शादी का खुलासा किया, 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शादी के समय लड़का नाबालिग था, इस बारे में सबूत भी जीजा ने ही पुलिस को दिए हैं।  - Dainik Bhaskar
शादी के समय लड़का नाबालिग था, इस बारे में सबूत भी जीजा ने ही पुलिस को दिए हैं। 

हरियाणा के हिसार जिले में 15 साल के लड़के की जबरदस्ती शादी कराने का मामला सामने आया है। पुलिस ने वर-वधु पक्ष और बिचौलियों समेत 15 लोगाें के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। मामले की शिकायत लड़के के जीजा ने दी है। शादी के समय लड़का नाबालिग था, इस बारे में सबूत भी जीजा ने ही पुलिस को दिए हैं।

शिकायतकर्ता जीजा फतेहाबाद के खुम्बर गांववासी गोबिंदराम इस बात से गुस्सा था कि उसके ससुराल वाले उसकी पत्नी को नहीं भेज रहे हैं। इसलिए गुस्से में आकर उसने मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस ने लड़के के पिता भट्टूकलां वासी दलबीर उर्फ बिहारी लाल, सरोज देवी , रोहताश, रणबीर, सतबीर, सुरेंद्र , सोनू सहित 15 के खिलाफ केस दर्ज किया है।

गोबिंदराम ने बताया कि उसके साले धीरज की शादी 14 जून 2019 को डोभी गांव की लड़की के साथ हुई थी। उस समय धीरज की उम्र 15 साल थी। लड़की की उम्र 25 साल थी। गोबिंदराम के अनुसार, नाबालिग धीरज की जन्मतिथि 1 जनवरी 2004 है और उसकी यह शादी घरवालों ने जबरदस्ती करवाई है।

गोबिंदराम के अनुसार, जब इस बारे में उसने आवाज उठाई तो ससुराल वालों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। उसकी पत्नी व बेटी को पिछले कई महीनों से अपने पास रखा हुआ है। गोबिंदराम ने सबूत के तौर पर पुलिस को धीरज की शादी की फोटो, जन्मपत्री, मार्कशीट व आंगनबाड़ी का रिकॉर्ड उपलब्ध करवाया है। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।