पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Today 27 In Rewari City, More Than 50 Mm Of Rain Fell In Two Days, Crops Will Benefit; Electricity Demand Reduced

एक घंटे की बरसात से रेवाड़ी की सड़कें लबालब:शहर में आज 27 तो दो दिन में हुई 50 एमएम से ज्यादा बारिश, फसलों को होगा फायदा; बिजली की डिमांड हुई कम

रेवाड़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेवाड़ी में बारिश के बाद सड़क पर भरे पानी के बीच गश्त करती पुलिस की जिप्सी। - Dainik Bhaskar
रेवाड़ी में बारिश के बाद सड़क पर भरे पानी के बीच गश्त करती पुलिस की जिप्सी।

मानसून रेवाड़ी के साथ ही साथ लगते महेन्द्रगढ़ जिले में पूरी तरह एक्टिव हो चुका है। बुधवार को रेवाड़ी के अलावा महेन्द्रगढ़ जिले में अच्छी बारिश हुई। करीब आधे घंटे तक दोनों ही जिलों में तेज बारिश हुई। रेवाड़ी में तो हालात यह बन गए कि बरसाती पानी के कारण सड़कें पानी से लबालब हो गई। मानसून की इस बरसात ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के साथ ही किसानों को भी फायदा पहुंचाया है, क्योंकि यह बरसात खासकर बाजरे की फसल के लिए काफी फायदेमंद हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तेज बारिश का अनुमान लगाया है। बुधवार को अभी तक रेवाड़ी में 27 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जबकि महेन्द्रगढ़ में 20 एमएम से ज्यादा बारिश हुई है। रेवाड़ी में मंगलवार और बुधवार को मिलाकर कुल 50 एमएम से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

जुलाई की शुरुआत में ही मानसून के सक्रिय होने की उम्मीद थी, लेकिन इस बार मानसून 15 दिन की देरी से रेवाड़ी व साथ लगते जिलों में पहुंचा है। मंगलवार को मानसून की पहली बारिश रेवाड़ी व साथ लगते महेन्द्रगढ़ जिले के कुछ कस्बों में हुई थी, लेकिन लगातार दूसरे दिन बुधवार को हुई बारिश ने महेन्द्रगढ़ जिले को पूरी तरह कवर कर लिया। बरसात के बाद मौसम पूरी तरह ठंडा हो चुका है। लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं मौसम ठंडा होने से बिजली की डिमांड भी कम हुई है। फसलों के लिए लाभदायक इस बारिश की उम्मीद पिछले कई दिनों से किसान कर रहे थे।

दो दिन में भारी बारिश के बाद शहर की लगभग हर सड़क का यही हाल है।
दो दिन में भारी बारिश के बाद शहर की लगभग हर सड़क का यही हाल है।

अगले दो दिन बारिश रह सकती है जारी
मौसम विभाग के अनुसार रेवाड़ी व आसपास के जिलों में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। अगले दो दिन यानी 15 व 16 जुलाई तक बारिश जारी रह सकती है। अगर बरसात तेज हुई तो फिर जिले में आफत भी बन सकती है, क्योंकि बरसाती पानी की निकासी को लेकर अभी कोई इंतजाम नहीं है। रेवाड़ी और महेन्द्रगढ़ जिले में बरसाती पानी की निकासी को लेकर प्रशासनिक दावों की हवा निकलती रही है।

बरसात से ट्रैफिक हुआ स्लो

दोपहर करीब पौने तीन बजे शुरू हुई बरसात के कारण ट्रैफिक स्लो हो गया है। शहर की सड़कों पर जलभराव के कारण जाम के हालात बन गए। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए ट्रैफिक को सुचारू करने में काफी मशक्कत की।

खबरें और भी हैं...