पलवल में तीन अलग-अलग हादसे:हाइवे पर खड़े ट्राले से टकराई कार, तीन की मौत; दो बाइक की टक्कर में एक की मौत

पलवलएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क हादसे में क्षतिग्रस्त कार। इसमें सवार तीन की मौत हो गई। - Dainik Bhaskar
सड़क हादसे में क्षतिग्रस्त कार। इसमें सवार तीन की मौत हो गई।
  • पहले हादसे में सड़क किनारे खड़े ट्रक को कार में मारी टक्कर
  • दूसरे हादसे में एक ट्रक में बाइक सवार ने मारी टक्कर
  • तीसरे हादसे में दो बाइक सवारों की आपस में हुई टक्कर

पलवल जिले में शनिवार शाम और रविवार को तीन अलग-अलग सड़क हादसे हुए। इन हादसों में एक महिला समेत पांच की जान चली गई जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस ने पांचों मृतकों के शवों का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है जबकि घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

हादसा-1: ट्राला से टकराई कार, तीन की गई जान
होडल थाना प्रभारी इलियास खान ने बताया कि मध्य प्रदेश से कार में सवार होकर आ रहे दिल्ली रेसकोर्स निवासी कार चालक प्रमोद, उसकी मां रुपा रानी, संतोष व नौकर मौहम्मद सद्दीकी की कार नेशनल हाईवे पर रविवार सुबह करमन बॉर्डर के निकट सड़क किनारे खड़े ट्राला से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार में सवार प्रमोद, रुपा रानी व संतोष की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नौकर मौहम्मद सद्दीक की हालत नाजुक बताई गई है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में से कड़ी मशक्कत के बाद शवों को निकाला गया। सभी कार में सवार होकर दिल्ली से अपने निजी कार्य के लिए मध्य प्रदेश गए थे और शनिवार को वहां से दिल्ली के लिए चले थे। रविवार को सुबह करीब सात बजे उनकी कार जब करमन बार्डर के निकट पहुंची तो हाईवे पर खड़े ट्राला से टकरा गई। पुलिस ने ट्राला चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर ट्राले को कब्जे में लेकर शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया, जबकि घायल मौहम्मद सद्दीकी को उपचार के लिए दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

हादसा- 2: बाइक सवार पंचायत सचिव की मौत
पलवल के नेशनल हाईवे नंबर पर कुसलीपुर गांव के निकट हाईवे पर बिना पार्किंग लाइट जलाए खड़े एक ट्रक में टकराने से बाइक सवार पंचायत सचिव योगश की मौत हो गई, जबकि उसके साथी ब्लॉक कार्यालय में कार्यरत जवां गांव निवासी धर्मेंद्र घायल हो गया। पुलिस जांच अधिकारी संजय ने बताया कि गोरिल्ला मोहल्ला निवासी सौरभ ने शिकायत में कहा है कि वह अपनी बाइक पर होडल से पलवल आ रहा था तथा उसके साथ ही दूसरी बाइक पर उसके मामा पंचायत सचिव योगेश व उनके साथ धर्मेंद्र दूसरी बाइक पर चल रहे थे। लेकिन जब उनकी बाइक कुसलीपुर गांव के पास अंडर पास से नीचे उतर रही थी तो वहां एक ट्रक खड़ा हुआ था। जिसकी ना तो पार्किंग लाइट जली हुई थी और ना ही उसके पीछे कोई रिफ्लेक्टर लगा हुआ था।

जिस कारण उस ट्रक से उसके मामा की बाइक जा टकराई और इस हादसे में उसका मामा और उनका साथी धर्मेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला नागरिक अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मामा योगेश को मृत घोषित कर दिया, जबकि धर्मेंद्र की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। पुलिस ने ट्रक के अज्ञात चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

हादसा 3: दो बाइक की टक्कर, 1 की मौत
कोट-खिल्लूका मार्ग पर दो बाइकों की भिड़ंत में एक बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। खिल्लूका निवासी मुजाहिद अली ने पुलिस को बताया कि वह अपने नाना सभी अहमद को बाइक पर लेकर कोट गांव से खिल्लूका गांव जा रहा था, लेकिन जब उनकी बाइक मार्ग पर स्थित एक ईंट भट्टे के पास पहुंची तभी सामने से आ रही एक अन्य बाइक सवार ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर लगने से उनकी बाइक सड़क पर गिर पड़ी, जबकी दूसरी बाइक सवार बाइक को लेकर मौके से फरार हो गया। दुर्घटना में लगी चोटों के कारण पीड़ित के नाना सफी अहमद की मौत हो गई, जबकि वह भी घायल हो गया।