पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ढोंगियों पर कसी गई नकेल:घर से आ रही थीं अजीब आवाजें; दबा खजाना निकालने के बहाने ले भागे थे 11 हजार, पुलिस ने किए गिरफ्तार

फरीदाबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फरार होने के चक्कर में दोनों आरोपी 24 लाख रुपए और ज्वैलरी शिकायतकर्ता के घर पर ही छोड़ गए थे, जो पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। - Dainik Bhaskar
फरार होने के चक्कर में दोनों आरोपी 24 लाख रुपए और ज्वैलरी शिकायतकर्ता के घर पर ही छोड़ गए थे, जो पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।
  • झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले दो तांत्रिक को क्राइम ब्रांच ने दबोचा

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में क्राइम ब्रांच की टीम ने लोगों से पैसा ठगने वाले दो तांत्रिकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान नवाब अहमद सहारनपुर यूपी, शमशाद निवासी सहारनपुर यूपी के रूप में हुई है। 12 जनवरी 2021 को नीतू निवासी सेक्टर-58 ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके घर में कुछ दिनों से अजीब तरह की आवाजें आ रही हैं।

इसके चलते उसने तांत्रिकों से संपर्क किया। तांत्रिकों ने घर में प्रवेश करते ही ड्रामा करना शुरू कर दिया और कहा कि उनके घर में तो खजाना दबा हुआ है। खजाना निकाल देंगे, लेकिन इसकी एवज में 25% हिस्सा लेंगे। घर से आवाजें आने की समस्या का समाधान करने और खजाना निकालने के चक्कर में झांसा देकर आरोपी तांत्रिक कुछ पैसे लेकर फरार हो गए थे।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपी तांत्रिकों के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 थाना की टीम को सौंपी गई। टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए अपने विशेष सूत्रों के माध्यम से और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की मदद से आरोपियों को फरीदाबाद के बडकल एरिया से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह इसी तरह तांत्रिक विद्या का झांसा देकर दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा इत्यादि में कई लोगों को ठग चुके हैं। प्रभारी क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 थाना ने बताया कि आरोपी जल्दबाजी में फरार होने के चक्कर में 24 लाख रुपए और ज्वैलरी शिकायतकर्ता के घर पर ही छोड़ गए थे, जो पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। वहीं आरोपियों से 6000 रुपए कैश बरामद किया गया है।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉक्टर अर्पित जैन ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि तांत्रिक विद्या के चक्कर में आकर ठगी का शिकार ना हो। अक्सर देखने में आता है कि दीवारों पर और बसों पर कुछ लोग पर्चे लगा देते हैं। उसमें अपना मोबाइल नंबर भी लिख देते हैं। पारिवारिक समस्या, वशीकरण, नौकरी में अड़चन, व्यापारिक इत्यादि समस्या के समाधान के लिए संपर्क करने का हवाला दिया जाता है।

जब कोई महिला एवं पुरुष ऐसे नंबरों पर संपर्क करते हैं तो वे लोग अपने झांसे में लेकर तरह-तरह के ढोंग करके पैसा वसूलते हैं। आप सभी लोगों से अपील है इस तरह के तांत्रिक के बहकावे में ना आएं और अपने आप को तथा अपनी कमाई को सुरक्षित रखें। आपकी समस्या का समाधान सिर्फ आप ही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser