पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:प्रदेश में 16 से शुरू होगा टीकाकरण, सीएम ने की घोषणा- गरीबों को फ्री वैक्सीन

हरियाणा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया 16 जनवरी को शुरू होगी। सीएम मनोहर लाल ने घोषणा की है कि गरीब परिवारों को वैक्सीन निशुल्क दी जाएगी। लोग सहयोग करेंगे तो अन्य के लिए सब्सिडाइज भी हो सकती है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अन्य लोगों को वैक्सीन पर सब्सिडी मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा ने पहले चरण में करीब 6 लाख डोज आने की संभावना जताई थी।

हालांकि, इसे लेकर एक-दो दिन में स्थिति साफ होगी। सीएम ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का जनता से ज्यादा संपर्क रहता है, इसलिए उनको भी पहले चरण में वैक्सीन देने की सिफारिश की थी। वैसी भी ज्यादातर 50 वर्ष की उम्र की कैटेगिरी में आ जाएंगे तो वैक्सीन लग ही जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि राज्य में 67 लाख लोगों को वैक्सीन देने की पूरी तैयारी कर ली गई है। सबसे पहले हेल्थ वर्कर को वैक्सीन देने के लिए 107 सेशन साइट रहेंगी। इन्हें बढ़ाकर 700 किया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर तक 659 कोल्ड चेन पॉइंट बनाए गए हैं। सभी जिलों में 22 इंसुलेटेड वैक्सीन वैन उपलब्ध रहेंगी।

राज्य में 84 दिन बाद सिर्फ 1 मरीज की मौत

प्रदेश में रोज होने वाली मौतों की संख्या 84 दिन बाद रविवार को एक पर आई है। यह मौत हिसार में हुई है। इससे पहले 18 अक्टूबर काे एक मौत हुई थी। अब तक प्रदेश में 2957 मौतेें हो चुकी हैं। वहीं, 24 घंटे में कोरोना के 235 नए मरीज मिले हैं। एक दिन में 286 मरीज ठीक हुए हैं। अब तक कुल 2,65,545 संक्रमितों में से 2,59,495 (97.72%) ठीक हो चुके हैं। अब 3093 सक्रिय मरीज रह गए हैं। इनमें 116 की हालत गंभीर बनी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser