पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेवाड़ी में जलभराव के दो दिन बाद मंत्री की एंट्री:राजस्थान से आए पानी के कारण ग्रामीणों को हुआ नुकसान, खंडोडा, टांकड़ी और मोहनपुर गांव में पहुंचे मंत्री बनवारी लाल

रेवाड़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ग्रामीणों के साथ पानी की समस्या पर बात करते हुए। - Dainik Bhaskar
सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ग्रामीणों के साथ पानी की समस्या पर बात करते हुए।

हरियाणा के रेवाड़ी में राजस्थान की तरफ से आए बरसाती पानी की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए तीन गांवों में बुधवार को सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ग्रामीणों के बीच पहुंचे। गांव टांकड़ी, मोहनपुर और खंडोडा बरसाती पानी की वजह से काफी प्रभावित हुए हैं। इन गांवों में आज सहकारिता मंत्री ने ग्रामीणों से मुलाकात की और पिछले दिनों हुई तेज बरसात के कारण घरों व खेतों में हुए नुकसान का निरीक्षण कर जायजा लिया।

बता दें कि रविवार और सोमवार दो दिन रेवाड़ी ही नहीं, बल्कि साथ लगते राजस्थान में भी जबरदस्त बारिश हुई थी। बारिश की वजह से पहाड़ियों से बहकर सारा पानी टांकड़ी, खंडोडा व मोहनपुर में पहुंच गया था। तीनों ही गांव में बाढ़ जैसे हालात बन गए थे। खेत ही नहीं, बल्कि घरों तक अभी भी पानी खड़ा हुआ है।

बुधवार को सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ग्रामीणों के बीच पहुंचे। अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात के पानी की निकासी के लिए ऐसी व्यवस्था की जाए, जिससे पानी बस्ती की तरफ न जाए। साथ ही सरकार की योजना के अनुरूप पानी के रिचार्ज के लिए अधिकारी ग्रामीणों के साथ मिलकर जगह चिह्नित कर रिचार्ज चैनल तैयार करवाएं। गांवों के दौरे में मंत्री ने किसानों को आश्वासन दिया कि खेतों व घरों में हुए नुकसान का सर्वे कराकर रिपोर्ट के अनुसार सरकार से जो भी मदद मिलेगी दिलवाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...