पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Western Disturbance Will Show Again, The Possibility Of Rain In The State From May 11 To 13

मौसम का मिजाज:पश्चिमी विक्षोभ फिर दिखाएगा असर, 11 से 13 मई तक प्रदेश में बारिश की संभावना

राजधानी हरियाणाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन में हुई 3.9 एमएम बारिश, अब तक मई में सामान्य से 44% अधिक

तपती गर्मी के बीच बरसात ने मौसम में ठंडक घोल दी है। बारिश का यह दौर अभी कुछ दिन और देखने को मिल सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ फिर अपना असर दिखाएगा। इसके 10 मई को आने की संभावना है।

इसके असर से 11 से 13 मई तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इतना ही नहीं, 15 मई तक मौसम में ठंडक बनी रहेगी। वहीं, एक दिन पहले 6 मई को हुई बरसात की बात करें तो प्रदेशभर में 3.9 एमएम बारिश हुई। अब प्रदेश में मई के प्रथम सप्ताह में सामान्य से 44% अधिक बरसात हो चुकी है। इस अवधि में प्रदेश में 3.1 मिलीमीटर बारिश होती है, लेकिन यह 4.1 मिलीमीटर हो चुकी है।

बारिश से एक सिंचाई का काम चला

जिस तरह से दिन-रात का तापमान तेजी से बढ़ रहा था, अचानक हुई बरसात से एक सिंचाई का काम चल गया है। यही नहीं, जिन किसानों को गेहूं की कटाई के बाद खेत में सिंचाई करनी थी, अब वह नहीं करनी पड़ेगी।

सामान्य से 6 डिग्री कम रात का पारा

बरसात की वजह से रात का तापमान कम हो गया है। हिसार में यह 18.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से छह डिग्री कम रहा। नारनौल, करनाल, अम्बाला, रोहतक, सिरसा व भिवानी में भी कम रहा।

पड़ोसी राज्यों में अच्छी बारिश

पड़ोसी राज्यों पंजाब में 3.5 एमएम-152% अधिक, हिमाचल में 3.8 एमएम-152% अधिक, यूपी में 2.4 एमएम-371% अधिक, राजस्थान में 0.4 एमएम 2% अधिक बारिश हुई।

खबरें और भी हैं...