पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुलहेंडी मेले में युवक की हत्या:रंगों की उमंग में हथियारों के प्रदर्शन से रोका तो मारी गोली, भाई की शिकायत पर गांव के ही आपराधिक प्रवृत्ति के 3 युवकों समेत 4 नामजद

पलवलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पलवल में हत्या के बाद जिला अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए कागजी कार्रवाई करते पुलिस अधिकारी। - Dainik Bhaskar
पलवल में हत्या के बाद जिला अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए कागजी कार्रवाई करते पुलिस अधिकारी।

पलवल में एक युवक को मेला देखना भारी पड़ गया। उसने दुलहेंडी मेले में रंगों की उमंग के बीच हथियारों के प्रदर्शन पर एक सामाजिक दृष्टिकोण रखा ही था कि इसी बात से खा यहां हवाई फायरिंग कर रहे युवकों पर सीधे उसी पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर चार नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि पलवल जिले के गांव जनौली में हर साल दुलहेंडी पर मेले का आयोजन किया जाता है। सोमवार को इस मेले में सभी लोग बड़े प्यार से एक-दूसरे पर पिचकारियों से रंग डालकर मस्ती कर रहे थे। इसी दौरान कुछ युवक हाथों में हथियार लेकर पहुंच गए और हवा में गोली चलाने लगे।

मृतक प्रवीण की फाइल फोटो।
मृतक प्रवीण की फाइल फोटो।

गांव के ही 22 वर्षीय प्रवीण और अन्य ग्रामीणों ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो बात बहस तक आ पहुंची। एक बार तो ग्रामीणों ने समझा-बुझाकर युवकों को शांत कर दिया, लेकिन बाद में वो प्रवीण के घर पर पहुंच गए। वहां प्रवीण नहीं मिला तो उसके पिता को धमकी दी कि आज उसके बेटे को जान से खत्म करना है। लौटने लगे तो रास्ते में मेले से घर आ रहा प्रवीण दिखाई पड़ गया। इनमें शामिल गांव के ही जनक ने प्रवीण पर सीधा फायर कर दिया।

गोली मारने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घायल प्रवीण को उसके परिजन जिला नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां डॉक्टर्स ने प्रवीण को मृत घोषित कर दिया। जिला नागरिक अस्पताल में मौजूद गांव के लोगों ने बताया कि हमलावर युवक पहले से ही आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

वहीं पुलिस के जांच अधिकारी हनीश खान ने बताया कि मृतक प्रवीण के भाई मुकेश की शिकायत पर गांव के जनक, आकाश, भोला और फरीदाबाद निवासी कपूर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया। हनीश खान ने बताया कि आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें