गुरुद्वारा श्रीनाडा साहिब में माथा टेकने पहुंचे सीएम:मनोहर लाल बोले- प्रदेश के 52 गुरुद्वारो में समाज सेवा के काम होंगे

पंचकूला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंचकूला स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में माथा टेकने पहुंचे सीएम मनेाहर लाल। - Dainik Bhaskar
पंचकूला स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में माथा टेकने पहुंचे सीएम मनेाहर लाल।

हरियाणा की एसजीपीसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पंचकूला स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब में माथा टेकने पहुंचे। इस अवसर पर गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब प्रबंधक कमेटी व भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि लंबे समय से हरियाणा की अलग एसजीपीसी को मान्यता मिलने का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित था और 8 साल के बाद यह केस हरियाणा की गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने जीत लिया है। हरियाणा भर के 52 गुरुद्वारों की देख रेख अब हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी करेगी और इन गुरुद्वारों के माध्यम से समाज की सेवा के काम किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने हरियाणा में लगातार हो रही बारिश से खराब हुई फसल को लेकर कहा कि इस समय धान की फसल पक्की खड़ी है और उपेक्षा नहीं थी कि ऐसा होगा और हरियाणा भर में 2 दिन से बरसात हो रही है। जिससे किसानों की फसल का नुकसान हो रहा है । उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि सारा नुकसान किसानों को झेलना पड़े और सरकार किसानों की खराब फसल की स्पेशल गिरदावरी करवाएंगे।

सरकार की नीति के अनुसार किसानों को मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नुकसान से चिंता किसानों को अवश्य होती है और किसानों के लिए सरकार जितना कर सकेगी वह करेगी। उन्होंने कहा कि धान की फसल की लिफ्टिंग 1 अक्टूबर से शुरू कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...