आरोपियों से लूटे गए 84 हजार रुपए बरामद:लोन की किस्त के काफी रुपए देखने के बाद पांचों आरोपियों ने रची थी लूट करने की साजिश

अलेवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फाइनेंस कंपनी के एजेंट से मारपीट कर रुपए लूटने का मामला

यूपी के सहारनपुर जिले के एक गांव निवासी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से शामदो डाहौला लिंक मार्ग पर लूटे गए 84 हजार रुपए पुलिस द्वारा अदालत से पूछताछ के लिए रिमांड पर लिए आरोपियों की निशानदेही पर पांचों आरोपियों के घर से बरामद किए हैं।

पुलिस ने डाहौला निवासी आशीष, अमित, सहीराज, विजय व अलेवा निवासी नाबालिग जुवेनाइल सेवा राम को जींद अदालत में पेश किया, जहां से नाबालिग को मधुबन भेजने के निर्देश हुए। वहीं अन्य चार आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अलेवा थाना प्रभारी बीरबल सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम को ही शामदो बस अड्डे के पास से लूट के आराेपियाें काे काबू कर लिया गया था। एक दिन के रिमांड के दौरान आरोपियों ने रुपए लूटने की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल कर ली है।

आरोपियों ने पुलिस के समक्ष बताया कि यूपी के जिला सहारनपुर के बुज खेड़ा निवासी अमरेश कुमारडाहौला आशीष के घर मां द्वारा लिए लोन की किस्त लेने के लिए आता है। लोन की किस्त के काफी रुपए देखने के बाद ही डाहौला निवासी आशीष ने अपने दोस्तों के साथ पांचों ने मिलकर रुपए लूटने की साजिश रची थी। आरोपियों ने बताया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूटे गए रुपयों में से कुछ रुपए खर्च कर दिए हैं। इसके बाद बाकी रुपए घर के किसी सदस्य को बिना बताए सभी पांचों आरोपियों ने बांटकर अपने अपने घर में छिपा दिए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा सभी आरोपियों के घर से 84 हजार रुपए बरामद किए है।

थाना प्रभारी के अनुसार पुलिस जांच में पाया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से एक लाख 60 हजार रुपए नहीं बल्कि लगभग एक लाख रुपए की राशि लूटी गई थी। पुलिस द्वारा महिलाओं को दिए गए लोन की किस्त के रुपए की रजिस्टर में दर्ज डिटेल के अनुसार पाया गया है।

विदित हाे कि 1 नवंबर की रात काे 9 बजे यूपी के सहारनपुर जिले के बुज खेड़ा निवासी अमरेश अन्नपूर्णा फाइनेंस कंपनी असंध कार्यालय के कर्मचारी ने डाहौला शामदो लिंक मार्ग पर डाहौला निवासी आशीष समेत चार-पांच युवकों के खिलाफ बाइक के आगे बाइक खड़ी कर मारपीट करते हुए एक लाख 60 हजार रुपए लूटने ने की शिकायत पुलिस को दी थी।

खबरें और भी हैं...