पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पेगां पैक्स का मामला:जिला प्रशासन ने बातचीत के लिए बुलाया पर नहीं गए किसान

अलेवा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पेगां पैक्स कर्मचारियों द्वारा किए खाद, बीज व नकदी के घोटाले के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई न होने से आहत संडील के किसानों ने जान देने की धमकी दी थी। इसके बाद बुधवार को जिला प्रशासन की तरफ से किसानों को जींद आने को बुलावा भेजा गया। इसके बाद गांव में हुई सर्वजातीय पंचायत में मौजूद लोगों ने जिला प्रशासन के बुलावे को सिरे से खारिज कर दिया। इसकी जानकारी किसानों ने उचाना के एसडीएम राजेश कोथ को दी।

किसान बलजीत ने बताया कि उन्होंने मामले में अपनी काफी फजीहत करवा ली है। लेकिन अब प्रशासन को आरोपी पैक्स कर्मचारियों के खिलाफ जो भी कार्रवाई तय करनी है इस बारे में संडील गांव में पहुंचकर क्लीयर बात की जाए अन्यथा शुक्रवार को पीड़ित किसान जलघर की टंकी से कूदकर अपनी जान देने को विवश होंगे।

प्रशासन की तरफ से गुरुवार को संडील गांव में किसानों से बातचीत करने की बात कही गई है। इसके बाद शाम को सहायक रजिस्ट्रार, को-ऑपरेटिव सहकारी समिति के जीएम जयप्रकाश वर्मा व नगूरां चौकी इंचार्ज महेंद्र सिंह गांव पहुंचे। गांव पहुंचे अधिकारियों ने किसानों को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के अलावा हर प्रकार से समाधान कराने का आश्वासन दिया। किसानों ने अधिकारियों की बातों को अनसुना करते हुए वापस भेज दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें