पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलेवा:सिरसा में तैनात आईएस रमेशचंद्र बिढान को उनके गांव पेगां के लोगों ने किया सम्मानित

अलेवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिरसा में तैनात पेगां गांव रहने वाले आईएस रमेशचंद्र बिढान के सम्मान के लिए म्हारा गाम न्यारा गाम संस्था तथा ग्राम पंचायत की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता ग्राम पंचायत पेगां तथा थुआ तपा के प्रधान ओमप्रकाश ने संयुक्त रूप से की। इस अवसर पर गांव के सर्वजात के लोगों ने डीसी को फूल मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया।

शिक्षा को प्राथमिकता के तौर पर लिया जाए
सिरसा डीसी रमेश चंद्र बिढान ने कहा कि समस्त गांव की तरफ से जो मान-सम्मान उनको दिया है। उसका पूरी उम्र गांव के लोगों का आभारी रहूंगा। युवाओं को शिक्षा के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि गांव में सरकार द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोल दिया है। इसमें गांव के युवाओं की अहम भागीदारी होगी। इसलिए शिक्षा को प्राथमिकता के तौर पर लिया जाए। गांव के सार्वजनिक कामों तथा विकास के कामों के लिए उनके दरवाजे गांव के लोगों के लिए सदा खुले रहेंगे।

गांव में विकास करवाने के लिए सरकार के साथ मिलकर पूरा करवाने का काम किया जाएगा। गांव के लोग बागवानी तथा कुटीर उद्योगों की तरफ ध्यान दें। लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग लाइब्रेरी खोली जाए, जिसके लिए उनकी तरफ से पूरा सहयोग किया जाएगा। फिलहाल गांव में बस स्टैंड और स्कूल से गांव तक पक्की सड़क को बनवा दिया है। जल्दी ही गांव के विकास के लिए अनेक उठाए जाएंगे। इस अवसर पर मा. राजबीर बिढान, राजेश उर्फ नन्नू, सुरेंद्र, दलेल, दीपक, रमेश, कृष्ण, समरजीत, राजकुमार, बलवान, बिंद्र सरपंच, जोगीराम, बलवान, जयप्रकाश, राजमल, आजाद बालमीकी, दलशेर पेगां उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें