पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेगां पैक्स:79 संदिग्ध किसानाें के खातों की पेगां ब्रांच से मांगी रिर्पोट

अलेवा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसआईटी की जांच तेज

पेगां पैक्स मामले में किसानों की मांग पर डीएसपी उचाना के नेतृत्व में बनी जांच एजेंसी ने जांच तेज कर दी है। इसके लिए जांच एजेंसी ने पेगां ब्रांच मैनेजर से शुरू ब्रांच समय से 79 संदिग्ध किसान खातों की डिटेल मांगी है। इसके लिए संबधित विभाग ने पेगां ब्रांच मैनेजर को किसानों के खातों की डिटेल जांच एजेंसी को देने की परमिशन दे दी है। इसके लिए तकरीबन एक सप्ताह लगने की संभावना है।

संडील गांव के किसानों ने पिछले वर्ष दिसबंर में पेगां पैक्स और बैंक कर्मचारियों पर खाद और नकद मामले में घोटाले के आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत डीसी को दी। डीसी द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए इसके जिला परिवेदना समिति में उठाने का काम किया था। जिसमें समिति अध्यक्ष मंत्री अनूप धानक ने मामले को लेकर एक एसआईटी गठित कर पुलिस को एफआईआर करने के आदेश दिए थे।

पुलिस ने किसानों की शिकायत पर पेगां पैक्स के पूर्व प्रबंधक रोशन लाल समेत तीन कर्मचारियों पर विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की थी लेकिन अभी तक न्याय नहीं मिल सका। अब जांच एजेंसी ने पेगां ब्रांच मैनेजर से 79 संदिग्ध किसान खातों की डिटेल मांगी है।

जांच एजेंसी को जल्द दी जाएगी डिटेल

पेगां ब्रांच मैनेजर प्रवीण कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी ने ब्रांच शुरू समय से ही 79 संदिग्ध किसान खातों की डिटेल मांगी है। विभाग ने इसके लिए परमिशन दे दी है। तकरीबन एक सप्ताह में जांच एजेंसी को किसानों के खातों की डिटेल सौंप दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें