पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अलेवा:कपास की खराब फसल की स्पेशल गिरदावरी की मांग

अलेवा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में खराब हुई कपास की फसल की गिरदावरी की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्यों ने जिला प्रधान रोहतास नगूरां की अध्यक्षता में शनिवार को अलेवा क्षेत्र के विभिन्न गांवाें का दौरा किया। किसान सभा के सदस्यों ने गांवों में जाकर किसानों से खराब कपास की फसल के बारे में जानकारी ली।

किसानों ने जिला प्रधान को बताया कि कपास की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। कपास का उत्पादन जहां 40 मण के आसपास होने के बाद अब बीमारी के कारण 5 से 8 मण तक रह गया है। किसानों द्वारा हजारों रुपए खर्च करने के बाद बीमारी के कारण फसल पूरी तरह से खत्म हो गई है, लेकिन किसान सभा ने किसानों की आवाज सरकार व प्रशासन तक पहुंचाई तो जिला प्रशासन ने किसानों कि जींद में जो खराब फसल की रिपोर्ट बनाई गई है। वह केवल 25 प्रतिशत करीब फसल की ही बनाई गई है।

खराब फसल के कारण हिसार, सिरसा, भिवानी और फतेहाबाद समेत चार जिलों में स्पेशल गिरदावरी के आदेश देने के साथ ही जींद व रोहतक को छोड़ दिया गया है। जींद के उचाना में किसान सभा 4 दिनों से लगातार धरना देकर जिला जींद में स्पेशल गिरदावरी की मांग कर रहे है। रोहताश नगूरां ने कहा कि सरकार की नीयत में खोट है वह किसानों को बर्बाद करना चाहती ह। उन्होंने कहा कि पहले तो फसल बीमा के नाम पर करोड़ों रुपए किसानों के खातों से बगैर पूछे काट लिए तथा किसानों को बीमा देने के समय अनाप.-शनाप शर्तें लगा दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें