पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवार पहचान पत्र:5 गांवों में किया जाएगा शत-प्रतिशत परिवारों का नामांकन

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

परिवार पहचान पत्र बनाने को लेकर जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। जिला प्रशासन की तरफ से अब जिले के 5 गांवों में शत-प्रतिशत परिवार पहचान पत्र बनाने का अभियान शुरू किया जाएगा। इसके लिए जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक की तरफ से जिले के सभी इंचार्ज निरीक्षक एवं सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।

जिले में परिवार पहचान पत्र बनाने का काम कई माह से जारी है। अब एडीसी की तरफ से जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक को निर्देश दिए गए हैं कि वह जिले के 5 गांवों में परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए प्रचार करें। प्रशासन की तरफ से जिले के नरवाना केंद्र के अंबरसर, सुंदरपुरा, कर्मगढ़, जींद केंद्र के बागनवाला, जुलाना केंद्र के देशखेड़ा गांव का चयन किया गया है। इन सभी 5 गांवों में शत-प्रतिशत परिवार पहचान पत्र बनाए जाएंगे। इसके लिए ग्रामीणों को नजदीकी सीएससी से अपडेट/बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा और यह लक्ष्य हासिल किया जाएगा।

इन गांवों में किया जाएगा प्रचार
सरकार के निर्देश अनुसार 5 ऐसे गांवों का चयन भी किया गया है, जहां इनका प्रचार किया जाए ताकि अधिक से अधिक कार्ड बनाए जा सकें। इनमें जींद जिले के ईक्कस व पिंडारा, उचाना केंद्र से उचाना कलां व करसिंधू और पिल्लूखेड़ा केंद्र से पिल्लूखेड़ा को चुना गया है। इन गांवों में योजना को बढ़ावा देते हुए लाभार्थियों को प्रेरित किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें