पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कड़ाके की ठंड:12 किमी. प्रति घंटे की स्पीड से चली बर्फीली हवाएं, न्यूनतम पारा 3 डिग्री गिरा

जींद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार रात भर व रविवार को दिनभर 12 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चली उत्तर-पश्चिमी दिशा से बर्फीली हवाओं ने हर किसी को कंपकपी चढ़ाए रखी। आने वाले दिनों में इसी तरह से बर्फीली हवाएं चलने की संभावना है। वहीं कई दिनों बाद रविवार को कई घंटों तक धूप खिली रही। इससे अधिकतम तापमान में 2.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है।

लेकिन न्यूनतम तापमान में करीब 3 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है और यह 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में मौसम खुश्क रहने और रात के तापमान में कमी आने की संभावना है।

कृषि विज्ञान केंद्र पांडु-पिंडारा के कृषि वैज्ञानिक डाॅ. यशपाल मलिक का कहना है कि पिछले दिनों हुई बारिश के बाद कई दिनों से धूप नहीं निकल पा रही थी। अब धूप निकलने से गेहूं की फसल में फुटाव होगा और इससे फसल में बढ़ोतरी होगी। वहीं धूप निकलने से किसान फसल खाद व खरपतवारनाशक का स्प्रे भी कर सकेंगे। गेहूं की फसल के लिए अब मौसम काफी अनुकूल बना हुआ है।

दो दिनों से चल रही सर्द हवाओं से सर्दी बढ़ी

क्षेत्र में कई दिन पूर्व हुई बारिश के बाद से पिछले दो दिनों चल रही सर्द हवाओं से ठंड में एकाएक बढ़ोतरी हो गई है। ठंड से बेशक गेहूं की फसल को होगा, पाले से टमाटर व गोभी समेत कई सब्जियों की फसलों को नुकसान होने का अंदेशा है। पशुओं को चारा लाने में भी लोगों को परेशानी हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser