पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइबर जालसाजों पर पुलिस की कार्रवाई:16 करोड़ रु. फंड ट्रांसफर करने से पहले जींद से 3 आरोपी पकड़े

जींद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कानपुर स्थित शाखा के निष्क्रिय (डारेमेंट) बैंक खाते की जानकारी का उपयोग कर 16 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी करने की साजिश में साइबर पुलिस पंचकूला ने जींद के गांव मालवी से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने आईसीआईसीआई बैंक की कानपुर स्थित शाखा से करोड़ाें की धोखाधड़ी की साजिश रची थी। उन्होंने खाते से जुड़े ईमेल को एक्सेस किया और ओटीपी प्राप्त करने के लिए खाते में नया मोबाइल नंबर अपडेट करने में कामयाब रहे।

जालसाजों को फंड ट्रांसफर करने के लिए 48 घंटे और चाहिए थे, लेकिन इससे पहले पुलिस ने काबू कर लिया। एक लाभार्थी का खाता, जहां फंड ट्रांसफर करने की साजिश रची गई थी, उसकी भी पहचान की गई है। तीन आरोपियों की पहचान जींद निवासी जगबीर, कप्तान व राजस्थान के झुंझुनू निवासी इमरान के रूप में हुई है।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मनोज यादव ने बताया कि इन साइबर अपराधियों के गिरोह का पर्दाफाश तब हुआ, जब कुछ लोग निष्क्रिय खाते से 16 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने का प्रयास कर धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें