पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीके की कमी:18 प्लस की वैक्सीन खत्म, पहली बार आज बंद रहेंगे सेंटर

जींद23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैक्सीन को लेकर युवाओं में उत्साह है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन नहीं बची है। 18 प्लस की वैक्सीन हो गई है। रविवार को 18 प्लस वालों । इसके अलावा 45 प्लस वालों का कैंप भी रविवार को नहीं होगा। वैक्सीनेशन की शुरुआत से लेकर अब तक यह पहली बार हुआ है, जब जिले भर में वैक्सीनेशन कोई कैंप रविवार को नहीं लगेगा।

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इस दौरान एक भी छुट्टी नहीं हुई, जिसके चलते रविवार को 45 प्लस वालों का कैंप भी नहीं रखा गया है। शनिवार को 833 युवाओं सहित 1729 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा 18 प्लस वालों को को वैक्सीन के बफर स्टॉक से वैक्सीन लगाई जा रही थी। उसमें भी अब केवल दूसरी डोज का स्टॉक बचा है। यह स्टॉक आगामी दो दिन में मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं शनिवार को स्वास्थ्य विभाग को 45 प्लस वालों की 4 हजार डोज मिली है। अब उनके पास कुल 10 हजार डोज हो चुकी है। अधिकारियों का कहना है कि वैक्सीन आने के बाद 18 प्लस वालों का अगला शैड्यूल जारी किया जाएगा। 45 प्लस को सोमवार को वैक्सीन लगाई जाएगी।

रविवार को छुट्‌टी रखी गई है

वैक्सीनेशन की शुरुआत से अब तक लगातार कैंप चल रहे थे। इसलिए इस बार रविवार को छुट्टी रखी गई है। सोमवार से नियमित रूप से कैंप लगाए जाएंगे। 18 प्लस का स्टॉक खत्म हो चुका है। उसकी डिमांड की गई है। वैक्सीन आते ही उसके स्लॉट भी ओपन कर दिए जाएंगे। डॉ. नवनीत, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, जींद।

नरवाना में 45+के 62 को लगी पहली डोज

भारत विकास परिषद सेवार्थ लेबोरेटरी नरवाना में 62 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेशन कैंप में सैनिटाइजेशन, मास्क की व्यवस्था थी। वैक्सीनेशन कैंप के व्यवस्था निरीक्षण के लिए नोडल अधिकारियों ने भी स्थिति का जायजा लिया। कैंप में आए दिव्यांग, वृद्ध और असहाय लोगों को वैक्सीनेशन की विशेष सुविधा दी गई।

मेगा कैंप में 277 ने लगवाई पहली डोज

उचाना | श्रीएसएस जैन सभा स्थानक में शहर की सामाजिक संस्थाओं की ओर से मेगा कोरोना वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया। यह 45 साल से अधिक उम्र वालों को वैक्सीन लगाने के लिए यह कैंप आयोजित किया गया, जिसमें 277 महिला व पुरुषों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। 45 साल से लेकर 105 साल तक बुजुर्ग ने वैक्सीन लगा कर जो लोगों में भ्रम है उसको दूर करने का काम किया।

बाबा प्रेमनाथ खेल अकेदमी के खिलाड़ियाें द्वारा यहां पर वाॅलंटियर की भूमिका अदा की। बुजुर्गों के हाथ पकड़ कर वैक्सीन केंद्र तक लेकर आए। कैंप की शुरुआत ब्रह्माकुमारी उचाना सेंटर की संचालिका सुषमा दीदी ने की। अध्यक्षता थाना प्रभारी रविंद्र धनखड़ ने की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर सीडीपीओ सुमित्रा लाठर ने हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...