पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ रहा कोरोना:अमेरिका से आए 2 युवक मिले पॉजिटिव, सांस लेने में दिक्कत होने पर थुआ की महिला की मौत, लिया सैंपल

जींद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में लगातार पांचवें दिन पॉजिटिव केस मिले, अब कुल केस हुए 28, एक्टिव केस की संख्या 9

जिले में लगातार पांचवें दिन शनिवार कोरोना के 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 4 दिन पहले अमेरिका से आए जिले के कालवन व लोन गांव के दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में अब कोरोना के कुल केसों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। इनमें से 9 एक्टिव केस हैं। दोनों कोरोना पॉजिटिव को लेने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस शनिवार देर शाम को पंचकूला भेजी गई। दोनों को जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब रोहतक पीजीआई में दाखिल करवाया जाएगा।

अमेरिका से 19 मई को एक ही फ्लाइट से 73 भारतीय देश लौटे थे। सभी अमृतसर हवाई अड्डे पर उतरे थे और उसके बाद बसों से सभी अलग-अलग जगहों पर ले जाया गया। इन्ही में कालवन गांव का 22 वर्षीय अाैर लोन गांव का 23 वर्षीय युवक शामिल थे। दोनों के पंचकूला में कोरोना टेस्ट सैंपल लिए गए और उसके बाद उन्हें पंचकूला के सेक्टर 15 स्थित बिश्नोई भवन में क्वारेंटाइन किया गया। शनिवार को दोनों की सैंपल रिपोर्ट आई जो पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद पंचकूला जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई।

ज्योति को शुक्रवार को इमरजेंसी में कराया गया था दाखिल

सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में शनिवार को थुआ गांव की 30 साल की महिला ज्योति की मौत हो गई। ज्योति को सांस लेने में दिक्कत थी और शुक्रवार को उसे दाखिल करवाया गया था। महिला की मौत के बाद उसका कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर उसे पीजीआई लैब भेजा गया है। सैंपल रिपोर्ट आने तक ज्योति का शव परिजनों को नहीं सौंपा जाएगा।

शव को सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में लगे डी फ्रीजर में रखवा दिया गया है। महिला ज्योति को शुक्रवार को परिजनों ने उसे जींद के सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लेकर पहुंचे थे। फिजिशियन डॉ. नरेश वर्मा और दूसरे चिकित्सकों ने उसकी जांच और उपचार की। शनिवार को अचानक ज्योति का निधन हो गया।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ज्योति के कोरोना जांच की खातिर सैंपल लिए। सिविल सर्जन डाॅ. जयभगवान जाटान का कहना है कि ज्योति की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आती है तो शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा और अंतिम संस्कार सामान्य रूप से किया जाएगा, लेकिन रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव आ जाती है तो फिर शव परिजनों को नहीं सौंपकर कोरोना के प्रोटोकोल के अनुसार ही अंतिम संस्कार करवाया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें