पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शुगर मिल:मेंटेनेंस पर खर्च किए 2.50 करोड़, कुछ घंटे चलने के बाद हुई खराब, डीसी ने दिए जांच के आदेश

जींद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. शुगर मिल में गन्ने की पेराई होती हुई। फोटो | भास्कर

शुगर मिल में टरबाइन में खराबी आने से 8 दिन बंद रही शुगर मिल मंगलवार रात को ठीक हो गई और जब से ही पेराई का काम भी शुरू हो गया। इस पूरे मामले को अब डीसी डॉ. आदित्य दहिया खुद देख रहे हैं। मिल के चीफ इंजीनियर ने भी डीसी को मिल में आई खराबी की रिपोर्ट सौंपी है लेकिन डीसी रिपोर्ट से सहमत नहीं दिखे। अब डीसी खुद पूरे मामले में हुई गड़बड़ी की जांच कर रहे और चंडीगढ़ से विशेषज्ञ बुलाकर जांच करने के आदेश दिए हैं। इसमें कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस साल शुगर मिल में मेंटेनेंस के लिए 2.50 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे लेकिन इसके बाद भी मिल उद्घाटन के बाद 12 घंटे ही चल सकी। इसके बाद टरबाइन में दिक्कत आ गई और फिर 8 दिन बाद ही ठीक हो सकी। इससे मिल में अब भ्रष्टाचार सामने आने लगा है और डीसी खुद इस मामले की जांच करवा रहे हैं। इसके लिए डीसी ने मिल के डायरेक्टर से बात कर विशेषज्ञ के जरिए जांच करवाने को कहा है। मिल मेंटेनेंस होने के बावजूद एक सप्ताह से ज्यादा ब्रेकडाउन रही है। इससे किसानों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

पिछले साल भी एक सप्ताह तक बंद रही थी मिल
पिछले साल भी मिल के बॉयलर में दिक्कत आने से एक सप्ताह तक मिल बंद रही थी, जिससे काफी परेशानी हुई थी। इसी को देखते हुए इस साल पेराई सत्र से पहले मेंटेनेंस करवाया गया था लेकिन मिल में खराबी आ गई है और

एक सप्ताह से ज्यादा दिन मिल बंद रही।
मिल शुरू होने के बाद 13 हजार क्विंटल गन्ने की हुई पेराई :मंगलवार रात को मिल को ठीक कर लिया गया और मिल शुरू होने के बाद बुधवार शाम 4 बजे तक 13 हजार क्विंटल गन्ने की पेराई की जा चुकी थी। मिल में अब तक कुल 44 हजार क्विंटल गन्ने की पेराई हो चुकी है।

संदेहपूर्ण मामला है : डीसी
मिल में पेराई सत्र शुरू होने से पहले हुए मेंटेनेंस के बाद भी खराबी आ गई। यह काफी संदेहपूर्ण मामला है। इस मामले की जांच के लिए चंडीगढ़ से विशेषज्ञ बुलाकर जांच करवाई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। -डॉ. आदित्य दहिया, डीसी जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें