पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीएमकेवीवाई गड़बड़झाला:2 साल में 251 को मिली पहली किस्त, सिर्फ 32 के मकान हुए पूरे, 3 माह से किसी को नहीं मिली किस्त

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत नरवाना नगर परिषद द्वारा 839 लोगों को योजना का लाभ देना है, लेकिन दो साल में मात्र 426 लोगों को ही योजना का लाभ मिला है जबकि मकान तोड़ने के लिए जारी होने वाला एलओआई (पत्र) 710 लोगों को मिल चुका है। दो साल में मात्र 32 लोगों को तीनों किस्त दी गई हैं। पिछले 3 माह से एक भी लाभार्थी को किस्त जारी नहीं की गई है।

जबकि नगर परिषद के पास खाते में योजना के तहत 1 करोड़ 24 लाख रुपए हैं। पिछले दिनों पीड़ितों द्वारा दिए गए धरने के दौरान जिला नगर आयुक्त डॉ. सुशील कुमार ने भी लोगों की योजना के तहत राशि डलवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन धरना, प्रदर्शन के बाद भी लोगों के खातों में राशि नहीं डाली जा रही है। लोग प्रतिदिन नगर परिषद के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। नरवाना नगर परिषद द्वारा 839 में 251 लोगों को एक लाख की पहली किस्त, 143 लोगों को दूसरी व 32 लोगों को तीसरी किस्त दी गई हैं।

कुल 26 लोगों ने दिए शपथ पत्र, बयान किए दर्ज

अब तक इस मामले में 12 लोग शपथ पत्र दे चुके हैं। गुरुवार को जांच अधिकारी से मिलने पहुंचे 12 के अलावा 14 अन्य लोगों ने भी शपथ पत्र दिए। पहले तो जांच अधिकारी ने किसी भी लाभार्थी से शपथ पत्र लेने से इंकार कर दिया। विरोध करने पर लोगों से शपथ पत्र लिए गए। वहीं गुरुवार को जांच अधिकारी ने पीड़ितों के बयान दर्ज किए। लोगों ने जांच अधिकारी से कड़ी कार्रवाई की मांग की।

लोगों ने की नारेबाजी

इस मामले में प्रशासन द्वारा सुस्त कार्रवाई करने पर पीड़ितों ने लघु सचिवालय में नारेबाजी की। सामाजिक कार्यकर्ता सुशील शास्त्री ने बताया कि दो दिन पहले भी जब वे इस के बारे में जांच कमेटी से मिलने आए थे तो नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार ने कहा कि रिश्वत देते हुए ही आरोपियों को क्यों नहीं पकड़ा देते। इस मामले की जांच की क्या आवश्यकता है। शास्त्री ने बताया कि जांच अधिकारी द्वारा इस प्रकार की बातें कहना संदेहास्पद महसूस होती हैं। इस अवसर पर ऋषिपाल नायक, जगदीश पांचाल धनौरी, रामकरण भाणा, बलमत मैहरा, शमशेर खटकड, सोनू चौहान, जगन्नाथ, नानू पांचाल, ग्यासू राम, जगदीप शर्मा, रविदत्त, कृष्ण कुमार, मुकेश मोर, निर्मल, सुदेश, स्नेहलता के साथ पीडित परिवार भी शामिल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें