पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भ्रूण लिंग जांच:4 दिन पहले दलाल ने 22 हजार में गर्भवती महिला का यूपी में अल्ट्रासाउंड कराने की बनाई थी योजना

जींद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला ने यूपी जाने से मना किया तो दलाल ने ज्यादा पैसे में जींद में कराने को हुआ तैयार

स्वास्थ्य विभाग की जांच में सामने आया है कि जलालपुरा कलां गांव के रहने वाला अजय भ्रूण लिंग जांच जींद शहर के साथ-साथ दूसरे शहरों विशेषकर यूपी में ले जाकर करवाता था। स्वास्थ्य विभाग को जब दलाल अजय का पता लगा और उससे फर्जी महिला ग्राहक द्वारा संपर्क किया गया तो 4 दिन पहले उसने यूपी में ले जाकर भ्रूण लिंग जांच करवाने का आश्वासन दिया।

इसके लिए दलाल ने महिला ग्राहक से 22 हजार रुपए की डिमांड की लेकिन गर्भवती महिला ने यूपी जाने से इनकार कर दिया और आसपास में ही भ्रूण लिंग जांच करवाने की बात कही। इसके बाद दलाल ने भ्रूण लिंग जांच के लिए ज्यादा खर्च आने की बात कही और सौदा 55 हजार रुपए में तय हो गया। महिला ने इसके बाद दलाल से समय मांगा और इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों को अवगत कराया। स्वास्थ्य अधिकारी फर्जी महिला ग्राहक को 55 हजार की राशि देने को तैयार हो गए। इस पर महिला ने दलाल से संपर्क किया तो उसने मंगलवार दोपहर बाद अल्ट्रासाउंड करवाने का समय दिया।

शहर के प्राइवेट अस्पताल में नौकरी करता है अजय
स्वास्थ्य विभाग ने अजय के बारे में जांच की तो सामने आया कि वह बस स्टैंड के पास एक प्राइवेट अस्पताल में नौकरी करता है। शहर के कई प्राइवेट अस्पतालों में उसके संपर्क हैं। इन्हीं संपर्कों की बदौलत वह भ्रूण लिंग जांच के कार्य को अंजाम देता है, जिससे उसे मोटा कमीशन मिलता है।

डॉक्टर व दलाल पर पीएनडीटी एक्ट के तहत केस दर्ज
शहर थाना पुलिस ने डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. पालेराम कटारिया की शिकायत पर निजी अस्पताल की संचालिका डाॅ. शशि शर्मा व जलालपुरा कलां के दलाल अजय के खिलाफ पीएनडीटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी हुई है।

जलालपुरा कलां के अजय ने 4 दिन पहले यूपी में भ्रूण लिंग जांच करवाने के 22 हजार रुपए महिला ग्राहक से मांगे थे, लेकिन महिला यूपी जाने के लिए तैयार नहीं हुई। इसके बाद जींद में जांच करवाने को आरोपी तैयार हुआ। डाॅ. पालेराम कटारिया, डिप्टी सिविल सर्जन जींद।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser