पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से मौत का सिलसिला जारी:कोरोना से 4 की मौत, 29 नए केस, वायरल के चलते अस्पताल में बढ़ी भीड़, डॉक्टरों की कमी बनी दिक्कत

जींद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 दिन में चली गई 7 की जान, एक्टिव केसों की संख्या बढ़ी
  • 42 डॉक्टरों में एक ने लिया वीआरएस, 11 विभिन्न कारणों से नहीं कर रहे ओपीडी

जिले में कोरोना से सोमवार को 4 लोगों की मौत हो गई। इनमें एक की मौत सिविल अस्पताल जींद में हुई तो बाकी तीन की पीजीआई रोहतक, चंडीगढ़ व हिसार के एक प्राइवेट अस्पताल में हुई है। यहां पिछले 13 दिनों में 7 लोगोंं की जान चली गई है। अब तक कोरोना संक्रमण के बाद जिले में कुल 17 मौत हो चुकी है। सोमवार को ही जिले में 29 पॉजिटिव केस और सामने आए हैं।

डाक्टरों की कमी से ड्यूटी लगाना मुश्किल

कोविड वार्ड, फ्लू कॉर्नर से लेकर ओपीडी तक में लगातार हो रही मरीजों की बढ़ोतरी व डॉक्टरों के अभाव में अब अस्पताल में व्यवस्था बिगड़ने लगी है। कई डॉक्टरों के छुट्टी जाने व कई की उचाना में शुरू हो रही आरटीपीसीआर लैब में डयूटी लगने के कारण सिविल अस्पताल में दिक्कत बढ़ गई है। 60 पद के मुकाबले में यहां 42 डाक्टर थे। इसमें एक ने वीआरएस ले लिया. जबकि कुछ की छुट्‌टी और कुछ अन्य काम दिए जाने से 11 डाक्टर ओपीडी नहीं कर रहे।

जिले में एक्टिव केसों की संख्या हुई 528

सफीदों कस्बे के वार्ड 7 में 4 और जुलाना कस्बे में 4 केस मिले। सफीदों थाने का कर्मचारी पॉजिटिव मिला है। जींद शहर की इंदिरा काॅलाेनी, डिफेंस काॅलोनी, सेक्टर 11, अनाज मंडी में केस पाए गए। कुल संक्रमितों की संख्या 1479 हो गई है। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 528 पहुंच गई है। सोमवार को जिले में 977 लोगों के सैंपल लिए गए।

4 लोगों की मौत हुई : डाॅ. कटारिया

जिले में सोमवार को 4 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। इनमें एक व्यक्ति की जींद सिविल अस्पताल में जबकि 3 की पीजीआई चंडीगढ़, रोहतक व हिसार के एक निजी अस्पताल में मौत होने की सूचना आई है। डाॅ. पालेराम कटारिया, डिप्टी सिविल सर्जन जींद।

जानिए..इनकी हुई मौत, बुखार आने पर हुए थे भर्ती

पहली मौत

भिखेवाला गांव का 28 वर्षीय संदीप लीवर की तकलीफ के चलते कई दिन से पीजीआई चंडीगढ़ में दाखिल था। 4-5 दिन पहले ही उसका टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रविवार देर रात को युवक की पीजीआई में ही उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके बाद परिजनों व जिला स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई।

दूसरी मौत

मलार गांव का 55 वर्षीय धर्मपाल कई दिनों से बीमार था। परिजन उसे पीजीआई रोहतक ले गए। 3 दिन पहले धर्मपाल टेस्ट हुआ तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रविवार देर रात उसकी धर्मपाल की मौत हो गई। इसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग व परिजनों को सूचना दी गई। गांव में ही धर्मपाल का अंतिम संस्कार किया गया।

तीसरी मौत

सफीदों के वार्ड 4 निवासी 45 वर्षीय सतबीर को बुखार आ रहा था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसे पहले सफीदों अस्पताल में और 3 दिन पहले जींद सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। सोमवार दोपहर को सिविल अस्पताल में ही उपचार के दौरान सतबीर की मौत हो गई।

चौथी मौत

नरवाना शहर का रहने वाला 75 वर्षीय बुजुर्ग महाबीर प्रसाद पिछले कई दिनों से बीमार था। 4 दिन पहले परिजन उसे उपचार के लिए हिसार के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाए। बाद में जब बुजुर्ग का कोरोना टेस्ट करवाया गया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सोमवार को बुजुर्ग की उपचार के दौरान मौत हो गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें