पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों का ट्रैक्टर मार्च:ग्राम सचिव परीक्षा से सड़कों पर 4 गुना ज्यादा वाहन, 5 घंटे शहर रहा जाम

जींद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. शहर के सफीदों रोड से जाती ट्रैक्टर रैली, यहां पर दूसरे वाहनों का पुलिस को आवागमन बंद कराना पड़ा। - Dainik Bhaskar
जींद. शहर के सफीदों रोड से जाती ट्रैक्टर रैली, यहां पर दूसरे वाहनों का पुलिस को आवागमन बंद कराना पड़ा।

कृषि बिल के विरोध में चल रहे आंदोलन के समर्थन में किसानों ने शनिवार को जिले में ट्रैक्टर रैली निकाली। ग्रामीण क्षेत्रों में हजारों ट्रैक्टर शहर की ओर आए, जिससे शहर में जाम लग गया। शनिवार को ही दो शिफ्टों में हुई ग्राम सचिव की परीक्षा के चलते स्थिति और गंभीर हो गई। इस दौरान शहर के हर मुख्य मार्ग पर जाम की समस्या बनी हुई थी।

दोपहर 12 बजे से लेकर 5 बजे तक सड़कों पर ट्रैफिक उमड़ा था और लंबा जाम लगा हुआ था। शहर के कई मार्गों पर हालत यह थी कि वाहन निकालना तो दूर की बात लोगों को सड़क पर पैदल चलने के लिए जगह नहीं मिल रही थी। यह सब हालात तब थे जब आम दिनों की तुलना में शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोगुने पुलिस व होमगार्ड की तैनाती की हुई थी।

70 ट्रैफिक कर्मी रहे मुस्तैदी

सिटी ट्रैफिक एसएचओ राजेश कुमार ने कहा कि शनिवार को ट्रैक्टर रैली और ग्राम सचिव की परीक्षा के चलते ट्रैफिक आम दिनों से 4 गुना ज्यादा था। इसी वजह से जगह-जगह जाम लग रहा था। ट्रैफिक पुलिस के 70 कर्मचारी जाम न लगे दिनभर मुस्तैद रहे लेकिन ट्रैफिक ज्यादा होने की वजह जाम नहीं खुल पा रहा था।

शाम 5 बजे के बाद सुधरी शहर में ट्रैफिक व्यवस्था

शनिवार दोपहर को ज्यों ही विभिन्न परीक्षा केंद्रों से ग्राम सचिव की पहली शिफ्ट में पेपर देकर परीक्षार्थी बाहर निकले शहर की सड़कों पर जाम लगना शुरू हो गया। इसके परीक्षार्थियों की भीड़ शहर से गई भी नहीं थी कि दूसरी शिफ्ट के परीक्षार्थियों की उमड़ी भीड़ के कारण शहर में जाम की समस्या और बढ़ गई। दोपहर को डेढ़ बजे शहर से ट्रैक्टर रैली निकलनी शुरू हुई तो यातायात व्यवस्था और बिगड़ गई। किसानों की ट्रैक्टर रैली के बाद दूसरी शिफ्ट का ग्राम सचिव का पेपर खत्म होने के बाद फिर से जाम लगना शुरू हो गया। शाम 5 बजे के बाद शहर के सड़कों पर ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार हो पाया।

इन मार्गों पर लगा रहा कई घंटे जाम

शहर के गोहाना रोड, रानीतालाब, पुरानी अनाज मंडी रोड, सब्जी मंडी रोड, एसडी स्कूल रोड, सफीदों रोड, पटियाला चौक, देवीलाल चौक, रेलवे रोड सहित कई जगहों पर शनिवार को कई घंटे जाम लगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser