पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोडवेज:फरवरी में आए थे वर्कशॉप में 54 नए टायर, अब बचे सिर्फ तीन

जींद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जींद. वर्कशॉप में रखे रि-सोल हुए टायर। - Dainik Bhaskar
जींद. वर्कशॉप में रखे रि-सोल हुए टायर।
  • 96 बसों में से 50 हैं ऑनरूट, जिन बसों की टायरों की स्थिति बेहतर उन्हीं को चलाया जा रहा

रोडवेज वर्कशॉप में चार माह 16 दिन पहले 26 फरवरी को 54 नए टायरों का स्टॉक आया था। अब जींद डिपो के पास मात्र 3 नए टायरों का स्टॉक ही बचा है। मार्च में लॉकडाउन शुरू हो गया था जिसके कारण रोडवेज की बसें दो माह से ज्यादा बंद रहीं। अब भी प्लानिंग अनुसार कुछ ही रूटों पर बसें चलाई जा रहीं। इनमें भी जिन बसों की टायरों की बेहतर हालात नहीं है उन बसों को वर्कशॉप में खड़ा किया गया है।

जींद डिपो में कुल 96 बसें हैं। इनमें से 50 बसें ही ऑनरूट हैं। अगर आने वाले दिनों में सभी रुट बहाल कर दिए जाएं तो रोडवेज को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऑनरूट की बसों में अगले पहिए में भी रि-सोल किए टायर लगाए गए हैं। इससे कभी भी टायर जवाब दे सकता है। बस स्टैंड परिसर में खड़ी कुछ बसों के टायर प्लेन मिले। इससे रास्ते में पंक्चर व टायर फटने की संभावना बनी रहती है। इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

वर्कशॉप में अभी गुरुग्राम से करवाएं है 90 रि-सोल टायर : टायरों की कमी के चलते रोडवेज ने गुरुग्राम से 90 रि-सोल टायर करवाए हैं। इससे अब ज्यादातर इन्हीं टायरों से काम चलाना पड़ रहा है। पहले टायरों को रि-सोल करवाने के लिए करनाल या फिर हिसार भेजा जाता था लेकिन अब इन दोनों जिलों में लेबर नहीं होने के कारण गुरुग्राम भेजा जाता है।

फरवरी के शुरुआत में आई थी लंबे रूट पर परेशानी
फरवरी के पहले हफ्ते में ही चंडीगढ़, लुधियाना, देहरादून, पोंटा साहिब व हरिद्वार रूट की बसों में पंक्चर व बस के पिछले जोड़े में से एक टायर फटने के मामले सामने आए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें