पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना वायरस:कसूहन की महिला सहित 7 मिले पॉजिटिव, कुल संक्रमित 376 हुए

जींदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में एक्टिव केसों की संख्या हुई 94

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शनिवार को 7 पॉजिटिव केस और सामने आए। इनमें एक कसूहन गांव के 40 वर्षीय महिला भी शामिल हैं। इसी तरह से नरवाना के पंजाबी चौक की रहने वाली महिला जो पिछले दिनों पटियाला में अपने भाई के राखी बांधने गई थी वह भी कोरोना संक्रमित मिली है। नरवाना के माॅडल टाउन व हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में रहने वाला एक साढ़े 12 साल का युवक कोरोना संक्रमित मिला है।

नरवाना में शनिवार को कुल 4 पॉजिटिव केस सामने आए। ऐंचरा गांव का युवक जो हिसार जेल में है उसकी भी शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब कोरोना के कुल संक्रमिताें की संख्या बढ़कर 376 पहुंच गई है, जबकि एक्टिव केसों की संख्या में शनिवार को कमी आई है। अब जिले में 94 एक्टिव केस हो गए हैं। उधर, शादीपुर की 22, 25 व 80 वर्षीय महिला और जुलाना निवासी 35 वर्षीय युवक की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

इधर, एंटीजन किट का स्टॉक खत्म होने को

जिले में एंटीजन किट का स्टॉक अब खत्म होने को है। शनिवार को जिले में सिर्फ एक ही जगह सिविल अस्पताल में एंटीजन की करीब 200 किट बची हुई हैं। पिछले माह जिले में सरकार द्वारा 2500 एंटीजन किट की सप्लाई भेजी गई थी। इसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी जगहों पर एंटीजन किट भेज दी। विभिन्न अस्पतालों जहां पर कोरोना के टेस्ट हो रहे थे वहां पर अब एंटीजन किट खत्म हो चुकी हैं। एंटीजन किट का स्टॉक खत्म होने से स्वास्थ्य कर्मियों को अब आरटीपीसीआर टेस्ट करने पड़ रहे हैं। जिन्हें जांच के लिए पीजीआई खानपुर भेजा जाता है। इसकी रिपोर्ट आने में 2 से 3 दिन का समय लगता है। तब तक व्यक्ति को होम क्वारेंटाइन होना पड़ता है।

एंटीजन किट के लिए भेजी डिमांड
जिले में शनिवार को कोरोना के 7 नए केस सामने आए। इसके चलते एक्टिव केसों की संख्या अब 94 हो गई है। जिले में 2500 एंटीजन किट आई थी इनमें से सिविल अस्पताल में करीब 200 किट बची हुई है। एंटीजन किट की सप्लाई को लेकर डिमांड भेजी हुई है। -डाॅ. पालेराम कटारिया, डिप्टी सिविल सर्जन जींद।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें